Follow Us:

बिजली गिरने से पिता-पुत्र समेत भांजे की मौत

पी.चंद, शिमला |

जिला चंबा के उपमंडल की ग्राम पंचायत पल्यूर के न्यौला गांव में बुधवार को बिजली गिरने से पिता-पुत्र और भांजे की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार अशोक कुमार पुत्र देशो निवासी न्योला अपने गांव के ही दो लोगों के साथ गांव से कुछ दूरी पर स्थित गणेरु धार में लकड़ियां लेने गए थे। इसी बीच शाम करीब छह बजे बिजली गिरने से तीनों की मौके पर मौत हो गई। मृतको की पहचान जरमो उम्र 48, उसका पुत्र पवन उम्र27 और अशोक 25 जंगल से लकडियां लाने गए थे।

अशोक ने अपने घर पर बताया कि वह जल्दी ही लकड़ी लेकर घर पहुंच जाएगा। इसके बाद तीनों जंगल की ओर निकल पड़े। शाम के समय अचानक मौसम ने करवट ली और मूसलाधार बारिश होने लगी। इसी बीच बिजली गिरने से तीनों गंभीर रूप से झुलस गए और मौके पर ही दम तोड़ दिया। आसपास के अन्य लोगों ने इसकी जानकारी गांव के लोगों को दी। इसके बाद मृतकों के परिजन मौके की ओर भागे।

साथ ही प्रशासन को भी मामले की जानकारी दी गई। घटना से पूरे गांव में मातम छा गया है। वहीं शवों को मेडिकल कॉलेज ले जाने की व्यवस्था भी की जा रही है। ग्राम पंचायत पलयुर के प्रधान हसनदीन ने बताया कि बिजली गिरने से गांव के तीन लोगों की मौत हो गई है। एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि मेडिकल कॉलेज चंबा में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपे जाएंगे।