Follow Us:

सोलन में एक और बिल्डिंग गिरने की कगार पर, प्रशासन ने करवाया खाली

रिकी योगेश, सोलन |

सोलन के वार्ड नम्बर 14 के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक और बहुमंजिला बिल्डिंग गिरने की कगार पर है। बिल्डिंग के आगे लगा डंगा गिर चुका है और प्रशासन से फिलहाल तिरपाल लगाकर अस्थायी तौर पर बचाने की कोशिश की है। वहीं एहतियात के तौर प्रशासन ने खतरे की जद में आई बिल्डिंग सहित आसपास के दो घर भी खाली करवा दिए है। मौके पर पहुंचे तहसीलदार सोलन गुरमीत सिंह नेगी ने कहा कि उन्हें करीब साढ़े पांच बजे इसकी सूचना मिली थी। उसके बाद घर के बिजली और पानी के कनेक्शन काट दिए गए है।

जानकारी के अनुसार बिल्डिंग के मालिक जीरकपुर में रहते हैं और यहां पूरी बिल्डिंग में किराएदार रह रहे हैं। खतरा इसलिए भी ज्यादा देखा जा रहा है कि बिल्डिंग के ऊपर मोबाइल कंपनी का टावर भी लगा हुआ है।

गौरतलब है कि इससे पहले रविवार को कुमारहट्टी में हुए हादसे से लोग सहमे हुए हैं। यहां एक 3 मंजिला इमारत गिरने से 1 महिला और 13 अमस राइफल्स के जावानों की मलबे में दबने से मौत हो गई थी। ऐसे में अब एक और बिल्डिंग पर जमीदोंज होने का खतरा मंडरा रहा है। बहरहाल, दिनभर हुई बारिश के बाद अभी मौसम साफ है। यदि रात को और बारिश होती है तो बिल्डिंग गिरने की संभावना बढ़ सकती है।