Follow Us:

कोलकाता में तैनात हिमाचल के पायलट कार्तिक ठाकुर एयर क्रैश में शहीद

समाचार फर्स्ट डेस्क |

मंडी की लड़भड़ोल तहसील के गांव लाहला के 23 वर्षीय पायलट ऑफिसर कार्तिक ठाकुर कोलकाता में एयर क्रैश में शहीद हो गए। कार्तिक तीन साल पहले ही सीडीएस की परीक्षा उर्तीण कर पायलट बने थे। शहीद कार्तिक ठाकुर हैदराबाद में तैनात थे। इन दिनों वे एक्साइज ड्यूटी पर कोलकाता आए हुए थे। कार्तिक ठाकुर के दादा अमर सिंह ठाकुर ने जानकारी देते हुए कहा कि शनिवार रात कार्तिक के पिता परविंद्र ठाकुर को वायु सेना के अधिकारियों ने फोन कर उन्हें कोलकाता बुलाया गया। फोन पर सूचना मिली कि पायलट कार्तिक ठाकुर की एयर क्रैश में मौत हो गई है। इस घटना से लडभड़ोल क्षेत्र में सन्नाटा छा गया है।

वहीं, पायलट ऑफिसर कार्तिक की अचानक मौत पर कोई विश्वास नहीं कर रहा है। परिजन रह-रह कर उसे याद कर रहे हैं। कार्तिक के सभी रिश्तेदार गांव में इकट्ठे हो गए हैं। कार्तिक के पिता परविंद्र ठाकुर बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं और माता लता ठाकुर गृहिणी हैं। तीन वर्ष पहले कार्तिक सेना में भर्ती हुए थे। कार्तिक की प्रारंभिक पढ़ाई बैजनाथ के भारतीय विद्यार्थी स्कूल में तथा अग्रीम पढ़ाई सैनिक स्कूल सुजानपुर टिहरा में हुई थी।

कार्तिक के पिता परविंद्र ठाकुर ने बताया कि फोन आने के बाद ही वे कोलकाता के लिए रवाना हो गए हैं। उनके वहां पहुंचने पर ही सारी स्थिति का पता चल पाएगा। फिलहाल परिजनों ने अपने बेटे को लाने के लिए भी बंदोबस्त कर लिया है। उसे वे गग्गल कांगड़ा एयरपोर्ट लाएंगे और वहां से गाड़ी के माध्यम से घर पहुंचाया जाएगा।