Follow Us:

अपने विभाग के पीड़ितों को न्याय दिलाने में नाकाम पुलिस प्रशासन, नाराज पुलिसकर्मी पहुंचे SP के पास

मृत्युंजय पुरी |

कांगड़ा के उपमंडल फतेहपुर के रैहन बाजार में बीते दिनों हुए जानलेवा हमले में घायल हुए युवकों को स्थानीय  पुलिस की कार्रवाई से पीड़ित युवा संतुष्ट नहीं है। इसी के चलते मंगलवार को पीड़ित युवा उचित कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार को एसपी कांगड़ा संतोष पटियाल के दरबार पहुंचे। हैरानी इस बात की है कि पीड़ित युवकों में दो युवक पुलिस विभाग में ही कार्यरत है।

ऐसे में यह कहा जा सकता है कि पुलिस विभाग अपने ही विभाग के कर्मचारियों को न्याय दिलाने में नाकाम रहा है। तो वह आम जनता को क्या न्याय दिलाएगा।

ये है मामला

जानकारी के अनुसार बीते 5 अगस्त को संदीप कुमार अपने कुछ साथियों मनमोहन सिंह, संजीव पठानिया व जगत सिंह के साथ रैहन बाजार स्थित रेस्तरां में अपने दोस्तों के साथ बैठे थे, कि अचानक (HR07-9904) नंबर की गाड़ी में धर्मेंंद्र उर्फ शुन्ना पुत्र हाकम सिंह निवासी छल्लर तहसील नूरपुर जिला कांगड़ा अपने सार्थियों के साथ हाथों में तलवार लेकर वहां पर पहुंचा और गाली-गलौच करने लगा। ऐसा करने पर जब उसे रोकने की कोशिश की तो उसके साथ आए अन्य युवकों ने उनपर तलवार से हमला कर दिया।

पीड़ितों का आरोप पुलिस नहीं कर रही उचित कार्रवाई

इस हमले में संदीप कुमार और मनमोहन सिंह गंभीर रुप से घायल हुए है जिसमें संदीप कुमार की हाथों की तीन उगलियां जबकि, मनमोहन सिंह की बाजू फ्रैक्चर हो गई है और यह दोनों पीड़ित पुलिस विभाग में कार्यरत हैं। धर्मशाला पहुंचे इन पीड़ितों का कहना है कि स्थानीय पुलिस आरोपी धर्मेंद्र के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं कर रही है। उनका आरोप है कि पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल किए गए हाथियारों और वारदात में इस्तेमाल की गई गाड़ी भी पुलिस बरामद नहीं कर पाई है।

पीड़ितों ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार

इन पीड़ितों ने आरोप लगाया है कि आरोपी पिछले कुछ दिनों से फिर से उनके गांव में अलग-अलग वाहनों में धूम रहा है, उन्होंने अंदेशा जताया है कि आरोपी उन पर दोबारा हमला कर सकता है। पीड़ितों ने पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल से मांग की है कि उन्हें न्याय दिलाया जाए और आरोपी पर उचित कार्रवाई अमल में लाई जाए।