Follow Us:

पंजाब: संगरूर में स्कूल वैन में लगी आग, झुलसने से 4 बच्चों की मौत, 8 घायल

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पंजाब के संगरूर में शनिवार दोपहर एक स्‍कूल वैन में आग लग गई । हादसे में 4 बच्‍चों की झुलसने से मौत हो गई जबकि 8 बच्‍चों को बचा लिया गया । आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। हादसे के समय वैन में 12 बच्‍चे सवार थे। आग इतनी भयानक थी कि पूरी वैन जलकर खाक हो गई है । पुलिस ने बताया कि स्‍कूल की छुट्टी के बाद वैन बच्‍चों को लेकर लौंगोवाल की तरफ जा रही थी । रास्‍ते में गांव केहर सिंह के पास वैन में अचानक आग लग गई । हादसे के बाद लोगों का गुस्‍सा फूट पड़ा और उन्‍होंने जमकर हंगामा किया। गुस्‍साए लोगों ने मुख्‍य सड़क पर जाम लगा दिया है।

जानकारी के अनुसार लोंगोवाल कस्बे के सिद्धू रोड पर स्थित सिमरन पब्लिक स्कूल के पहली व दूसरी कक्षा के बच्चों को वैन स्कूल से घर छोड़ने जा रही थी। रास्‍ते में इस मारुति वैन में धमाका होने के बाद आग लग गई। चंद पलों में ही आग ने वैन को पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया। वैन में चालक समेत 12 स्कूली बच्चे सवार थे। सड़क के साथ लगते खेतों में मौजदू मजदूरों और ग्रामीणों ने तुरंत आग में घिरी स्कूल वैन में से चालक व बच्चों को बाहर निकालना शुरू किया। लोगों ने मिट्टी डालकर वैन में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

लेकिन आग इतनी भड़क गई कि चार बच्‍चे वैन में ही फंस गए और उनको नहीं निकाला जा सका। ये चार बच्‍चे कार के भीतर ही जलकर राख हो गए। तीन बच्‍चों को लोंगोवाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। उनकी गंभीर हालत होने के कारण बच्‍चों को चंडीगढ़ पीजीआइ रेफर कर दिया गया। स्कूल व अस्पताल में बच्चों के परिजन जमा हो गए हैं।