Follow Us:

बिलासपुरः गुंडागर्दी का सरेआम दिखा नंगा नाच, दबंगों ने पार की चर्मसीमा

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

जिला बिलासपुर में गुंडागर्दी वर्तमान समय में की चर्मसीमा गुंडागर्दी पर पहुंच चुकी है। गुंडागर्दी की घटनाओं का सरेआम नंगा नाच देखने को मिल रहा है। बताते चलें कुछ दिन पूर्व बिलासपुर में बस अड्डे पर सरेआम कुछ दबंग युवकों ने चालक-परिचालक की पिटाई की घटना को अंजाम दे डाला का था। अब दबंगों ने नशा माफिया के विरुद्ध कार्रवाई के नाम पर कानून को अपने हाथों में लेकर बिलासपुर के कोठी चौक के समीप दो युवकों को कुछ गुंडों ने अगवा करने के बाद बंदी बनाकर  करीब छः घंटे बेरहमी से पीट डाला। दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हुए हैं।   

बात यहीं तक समाप्त नहीं होती है अपितु एक युवक की मां भी घटना की जानकारी मिलने के बाद  घटना स्थल पर पहुंची। हालांकि अपने लाल को बचने के प्रति  पुलिस को सूचित करने के बाद वहां पहुंची मगर उसके साथ भी दबंगों ने अभद्रता करने के अलावा मारपीट की। पुलिस को उसने सूचित किया था मगर हैरत में डालने वाली बात तो यह है कि पुलिस के पहुंचने के बाद भी दबंगों ने युवकों के साथ मारपीट जारी रखी। वहां पर गए पुलिस कर्मी तमाश देखते रहे और मुंह बंद कर कर मौन रहे। उन्होंने युवकों को बचाने का कोई प्रयास नहीं किया।

यहां तक कि  तीन दिन का समय बीत जाने  बाद भी पुलिस ने दबंगों पर कोई भी कानूनी  कार्रवाई अमल में लाना उचित नहीं समझा। इस सिलसिले में पीड़ितों के परिजनों सहित पंचायत प्रतिनिधि और ग्रामीण जिलाधीश बिलासपुर राजेश्वर गोयल से मिलने पहुंचे और अपनी व्यथा सुनाकर ज्ञापन पत्र सौंपकर न्याय की मांग की। जिलाधीश राजेश्वर गोयल ने तुरंत एपी साक्षी वर्मा से फोन पर बात कर आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही अमल में लाने के आदेश दिए।