Follow Us:

बारिश ने हिमाचल के कई इलाकों में मचाई तबाही, कई हाईवे ठप

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल प्रदेश में बारिश ने तबाही मचा दी है। रविवार देर रात से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। जिससे जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश से जिला भर में आधा दर्जन से अधिक सड़कें बंद हैं।

शिमला के मेहली शोगी रोड पर लैंडस्लाइड में 4 गाड़ियां दबी

वहीं, कालका-शिमला हाईवे पर चक्की मोड़ और तम्बु मोड़ के पास भुस्खलन होने के कारण हाईवे बंद हो गया है। साथ ही शिमला के मेहली शोगी रोड पर लैंडस्लाइड में चार गाड़ियां दब गई हैं। दो गाड़ियों के सड़क के नीचे चले जाने की खबर मिल रही है। अन्नाडेल में तीन डांग गिरे हैं। गवाही गांव में बादल फटने की भी खबर आ रही है।

वहीं, देवनगर, कुसुम्पटी और सुंदरनगर फोरलेन पर भारी भूस्खलन हुआ है। जडोल के पास भी हाइवे बंद हो गया है। प्रशासन ने रास्ता खोलने को जेसीबी मशीनें लगाई हैं। सुंदरनगर में कई मकानों को खाली करा लिया गया है।

बिलासपुर में बारिश से भारी तबाही

बिलासपुर में नेशनल हाइवे लैंडस्लाइड की वजह से बंद हो गया है। हमीरपुर-शिमला नेशनल हाईवे बंद और कुनाह पुल के क्षतिग्रस्त होने से दोनों तरफ वाहनों की लगी लंबी कतारें लग गई हैं। कई जगहों पर चल रहे योजनाओं में पानी भर गया है। बरठीं क्षेत्र में बिजली और पानी की आपूर्ति बंद, हो गई है। ग्रामीण रोड बंद होने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भारी बारिश की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में दूध और सब्जी की आपूर्ती भी नहीं हो पा रही है।

धर्मपुर में दुकानों में घुसा नाले का पानी

धर्मपुर बाजार में भरेण्ड नाले का पानी दुकानों में घुस गया है। उपमंडल कार्यालय और तहसील कार्यालय के लिए बस स्टैंड से जाने वाली सड़क बह गई है। उपमंडल को जोड़ने वाली अधिकतर सड़कें भूस्खलन की वजह से बंद है। भारी बारिश के चलते बस स्टैंड से एचआरटीसी की सभी बसों को रात लगभग 3 बजे सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया।