Follow Us:

चुनाव से पहले पंजाब को दहलाने की साजिश नाकाम, अमृतसर से बरामद विस्फोटक सामग्री

डेस्क |

विधानसभा चुनाव 2022 से पहले पंजाब को दहलाने की साजिश एक बार फिर नाकाम हो गई है। अमृतसर जिले के बॉर्डर एरिया धनोआ कलां से पंजाब पुलिस की स्पेशल टॉस्क फोर्स ने सर्च ऑपरेशन चलाया था।

इस दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है। सूचना मिली है कि यह सामग्री चुनाव के दौरान पंजाब को दहलाने के लिए प्रयोग की जानी थी। स्पेशल टॉस्क फोर्स को इस सामग्री के पंजाब आने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाकर कार्रवाई की गई।

अमृतसर के अटारी हलके में धनोआ कलां गांव बॉर्डर पर स्थित है और यह विस्फोटक सामग्री गांव की मुख्य रोड पर ही मिली है। STF को इसकी सूचना मिली और सुबह टीम ने गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया। जानकारी के अनुसार यह बम एक लिफाफे में मिला है, जिस पर छेहर्टा की एक कपड़े की दुकान का पता है। विस्फोटक क्या था इसकी जानकारी अभी STF का कोई अधिकारी सांझा नहीं कर रहा है। सूचना मिलते ही अमृतसर रूरल पुलिस भी मौके पर पहुंची।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इलाके को पूरी तरह से घेर लिया। स्थानीय पुलिस और STF की फोर्स ने इलाके को छावनी में तब्दील कर रखा है। दोपहर 1 बजे के करीब बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंच बम को निष्क्रिय कर दिया है।