Follow Us:

शिमला: रामपुर में HRTC बस की चपेट में आया स्कूली छात्र, दोनों टांगें फ्रैक्चर

पी.चंद |

शुक्रवार सुबह रामपुर में एक स्कूली बच्चा एचआरटीसी बस की चपेट में आ गया। हादसे में स्कूली छात्र की दोनों टांगों में काफी चोट आई है। घायल छात्र की पहचान अनुज धीमान (8) के तौर पर हुई है। अनुज रामपुर के एक नीजि स्कूल में पढ़ता है। छात्र को इलाज के लिए खनेरी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बच्चे को प्राथमिक उपचार के बाद आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

सड़क हादसे की यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि बच्चा दौड़ते हुए सड़क पा करने की कोशिश करता है। इस दौरान एक बस वहां से गुजर रही थी। बस को देखकर बच्चा रुकने की कोशिश करता है लेकिन उसका पैर फिसल जाता है और बस के अगले टायर की नीचे उसकी दोनों टांगे आ जाती हैं। बस के टायर के नीचे आने से छात्र की दोनों टांगें फ्रैक्चर हो गई हैं। मौके पर मौजूद लोगों ने बच्चे को इलाज के लिए खनेरी अस्पताल पहुंचाया।

गुस्साए अभिभावकों ने किया चक्का जाम

उधर, हादसे के बाद बच्चों के अभिभावकों ने थाना के सामने चक्का जाम कर दिया और पुलिस और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। चक्का जाम होने से सड़क के दौनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। अभिभावकों का कहना है कि बच्चों की सुरक्षा के लिए हाईवे पर पुख्ता इंतजाम किए जाएं। स्कूल के पास वाहनों की गति कम करने के लिए स्पीड ब्रेकर लगाए जांए और पुलिस की तैनाती की जाए। बाद में पुलिस से आश्वासन के बाद अभिभावकों ने धरना प्रदर्शन वापस लिया।