Follow Us:

शिमला में फांसी के फंदे से झूला SI, आत्महत्या के कारणों की जांच तेज

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला पुलिस लाइन भराड़ी में एक सब इंस्पेक्टर ने फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान शशि कुमार (53) चायल-कोठी जिला सोलन निवासी के तौर पर हुई है। शशि पांचवीं मंजिल में लोहे के एंगल की रस्सी से लटका पड़ा मिला। देर रात एसपी डॉ. मोनिका ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। सब इंस्पेक्टर शशि कुमार छठीं बटालियन कोलर के एसडीआरएफ में तैनात थे। हाल ही में ही उन्हें राज्य आपदा प्रबंधन से अटैच किया था।

इसके चलते वह शुक्रवार को ड्यूटी ज्वाइन करने पुलिस लाइन भराड़ी पहुंचे थे। पुलिस के मुताबिक शुक्रवार शाम एसआई शशि समेत आधा दर्जन जवान बैरक में ठहरे हुए थे। उन्होंने बाकायदा मेस में जाकर खाने का ऑर्डर भी दिया था। इस बीच उनके साथ ठहरे जवान मेस में खाना खाने चले गए। कुछ देर बाद लाइन के एक जवान ने बैरक में जाकर देखा तो शशि फंदे से लटका हुआ था। इसके बाद थाना सदर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने शव को नीचे उतारा और कब्जे में ले लिया। एफएसएल की टीम ने भी मौके पर साक्ष्य एकत्र किए हैं।

एसपी डॉ. मोनिका ने बताया की मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। फिलहाल पुलिस इसे आत्महत्या मानकर चल रही है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फॉरेंसिक और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह सामने आएगी।