Follow Us:

संपत्ति विवाद: छोटे भाई ने बड़े भाई को उतारा मौत के घाट

समाचार फर्स्ट डेस्क |

ज़मीनी विवाद में दो भाइयों में ऐसी दुश्मनी ठनी कि एक को जान से हाथ धोना पड़ा। मामला मंडी जिला के उपमंडल सुदरनगर क्षेत्र के चरखड़ी गांव का है। यहां जमीन के झगड़े को लेकर छोटे भाई ने बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया। भाई की हत्या के बाद वह मौके से फरार भी हो गया। लेकिन, अपनी पत्नी समेत बस स्टैंड पर पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

बताया जा रहा है की दोनों भाइयो में लंबे समय से जमीनी विवाद चल रहा था और सोमवार शाम को फैसला पंचायत प्रतिनिधियो के सामने चल रहा था। फैसला अंतिम रूप तक पहुँच चुका था लेकिन एक गलगले के पेड़ के लिए दोनों भाइयो में बहस शुरू हो गई। जिस में छोटे भाई पदम देव ने बड़े भाई से पेड़ पर अपना दावा ठोका। जिस पर बड़े भाई ओम प्रकाश ने घर में मौजूद इसके लिए माता को फैसला करने की बात कही। जैसे ही घर में माता के सामने फैसला होना था उसी समय छोटे भाई पदम देव (42) ने बड़े भाई ओम प्रकाश पर बड़े डंडे से हमला कर उसे घायल कर दिया। 

घटना के बाद मौके पर मौजूद लोगो ने उसे तुरंत निहरी अस्पताल पहुँचाया। चिकित्सको ने उसकी नाजुक हालत को देखते हुए आईजीएमसी शिमला रैफर कर दिया। देर रात बड़े भाई ने वहां दम तोड़ दिया।

बड़े भाई की मौत की सूचना मिलते ही छोटा भाई पत्नी के साथ घर से फरार हो गया। वही पुलिस ने उन्हें सुंदरनगर बस स्टैंड पर दबोच लिया। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा और डीएसपी सुंदरनगर तरनजीत सिंह ने घटना स्थल पर पहुँच हर पहलू को ध्यान रख तथ्य जुटाए। मामले की छानबीन चल रही है।