Follow Us:

सिरमौर: चूड़धार यात्रा पर गए PGI के डॉक्टर की मौत, सांस लेने में हो रही थी परेशानी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

सिरमौर जिले में चूड़धार यात्रा के दौरान पीजीआई, चंडीगढ़ के एक युवा डॉक्टर की मौत का मामला सामने आया है। मृतक की पहचान डॉ. सौगात भटनागर (33) निवासी कलकत्ता के रूप में हुई है। डॉ. भटनागर पीजीआई में ब्लड स्पेशलिस्ट के पद पर तैनात थे। बताया जा रहा है चूड़धार यात्रा के दौरान ऑक्सीज़न की कमी के चलते सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। तीसरी नामक स्थान पर सांस लेने में दिक्कत के चलते उनकी अचानक तबियत बिगड़ गई।

तीसरी के समीप पहुंचे तो डॉक्टर भटनागर ने आगे न जाने की बात कही और वह वहीं ढाबे में रुक गए जबकि साथी जेस्मीन चूड़धार निकल गई। शाम को जेस्मीन भी ढाबे पर पहुंची और रात को दोनों वहीं रुक गए। रात को डॉक्टर की तबियत बिगड़ गई और वह बेहोश हो गए। शुक्रवार की देर शाम तक जब वह होश में नहीं आए तब जेस्मीन ने देर शाम को 100 पर कॉल कर मदद मांगी।

शनिवार को उन्हें लोगों की सहायता से नौहराधार अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।  हालांकि डॉक्टर सौगात को बचाने के लिए नोहराधार से पुलिस के 5 जवान, डॉक्टरों की टीम व भारी संख्या में स्थानीय ग्रामीण चूड़धार के लिए रवाना हुए थे। इसके अलावा राजस्व विभाग के 6 कर्मचारी भी चूड़धार के लिए गए थे।