Follow Us:

मंडीः ग्राम पंचायत धार के पाबो गांव में स्लेटपोश गौशाला जलकर राख

पी. चंद |

जिला मंडी के उपमंडल जोगिंदरनगर में गौशाला के जलकर राख होने का मामला सामने आया है। यहां चौंतड़ा विकास खण्ड की ग्राम पंचायत धार के वार्ड पाबो में बीती रात स्थानीय निवासी रत्न लाल पुत्र स्व. कालिदास दास की स्लेटपोश गौशाला अचानक जलकर राख हो गई। रत्न लाल के घर से गौशाला करीब 500 मीटर की दूरी पर स्थित थी।

हर दिन की तरह रत्न लाल की धर्मपत्नी और उनकी माता गाय को घास देने के बाद अपने घर चली गई। रात करीब 9 बजे गौशाला में अचानक आग देखकर आसपास के लोगों ने शोर मचाया और आग को बुझाने मे जुट गए। आनन-फानन मे रत्न लाल अपने परिवार सहित गौशाला पहुंचा तब तक गौशाला जलकर नष्ट हो चुकी थी।

लोगों ने 2 गाय और 2 बछड़ों आदि को बाहर निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया था। रत्न लाल ने बताया कि उन्होंने पंचायत प्रधान और पटवारी को फोन के जरिये सूचित कर दिया था। आग लगने के कारण का कोई पता नहीं चल सका। स्थानीय इलाका पटवारी ने बताया कि करीब 30 हजार का अनुमानित नुकसान हुआ है। मौके पर फ़ोटो लेकर और नुकसान का जायज़ा लेकर प्रधान के साथ रिपोर्ट राजस्व विभाग जोगिंदरनगर को भेज दी है। प्रधान आशा देवी ने बताया कि गौशाला जो जलकर राख हुई उसकी मौके की रिपोर्ट बनाकर अग्रिम कार्रवाई को भेज दी है।