Follow Us:

सुंदरनगर: अवैध कब्जों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, लाखों की निर्माण सामग्री बरामद

सचिन शर्मा |

सुंदरनगर में पिछले कुछ दिनों से डॉ भीम राव अम्बेदकर बाल्मीकि बस्ती बीबीएमबी कॉलोनी में सरकारी भूमि को कब्जाने को लेकर स्थानीय लोगों में भारी तनाव पैदा हो गया है । इसी घटनाक्रम में पुलिस, बीबीएमबी, नगरपरिषद और रेवन्यू अधिकारियों ने सयुक्त रूप से कार्रवाही करते हुए बाल्मीकि बस्ती में छापा मारा तो वहां अवैध  निर्माण करने के लिए रखी गई चोरीशुदा लाखों रुपये कि सामग्री बरामद की । इस अवैध सामग्री को बीबीएमबी अधिकारियो ने अपने कब्जे में लिया और ट्रको में भर ले गए। जब्त किए गए सामान में दरवाजे, खिड़किया, एंगल, सरिया और सीमेंट ब्लाक इत्यादि सामान शामिल है।

बताया जा रहा है यह सामान मिलीभगत कर बीबीएमबी के जर्जर हुए क्वाटरों को तोड़ने के दौरान चोरी किया गया था। वहीं नगरपरिषद, बीबीएमबी और हिमाचल सरकार के रेवन्यू अधिकारियों ने घटना स्थल का निरीक्षण किया और अवैध कब्जों  की रिपोर्ट तैयार की।

(आगे खबर के लिए विज्ञापन को स्क्रॉल करें)

बाल्मीकि समाज सुधार समिति के प्रधान राजेश्वर पहलवाल ने आरोप लगाया है कि बाल्मीकि बस्ती में अधिकतर लोगो ने अवैध कब्जे कर रखे हैं और अब बीबीएमबी द्वारा चारदीवारी के निर्माण के दौरान लोगो ने अतिरिक्त अवैध कंस्ट्रक्शन शुरू कर दी है । पुलिस ,प्रसाशन, नगरपरिषद और बीबीएमबी को बार बार शिकायत की जा रही है लेकिन इन अवैध कब्जों पर कोई भी ठोस कार्रवाही नहीं की जा रही है।