Follow Us:

भोरंज में तेंदुए का आतंक, एक भेड़ को बनाया अपना शिकार

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

हमीरपुर के  उपमंडल भोरंज के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत कक्कड़ में आजकल तेंदुए ने दहशत मचा दी है। तेंदुआ दिन दहाड़े ही लोगों के पालतू पशुओं को अपना शिकार बना रहा है। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत कक्कड़ के फगलोट गांव के नरेश कुमार पुत्र कस्तूरी लाल अपने खेतों के नजदीक अपनी भेड़ों को चरा रहा था कि अचानक भेड़ों के ऊपर तेंदुए ने हमला बोल दिया। नरेश कुमार तो वहां से डर के मारे भाग गया और शोर मचाया जब तक लोग वहां इकट्ठे होकर पहुंचे तो तेंदुए ने एक भेड़ को मार दिया था। जबकि दो भेड़ों को बुरी तरह से घायल कर दिया है। जिसमें एक भेड़ को 32 टांके लगाए गए हैं और एक भेड़ भी अभी गायब है।

नरेश ने बताया कि उसका लगभग 20 से25 हज़ार का नुकसान हुआ है इस तरह दिनदहाड़े तेंदुए के हमले से ग्रामीणों में दहशत का माहौल पनप रहा है लोगों को अपने खेतों में अकेले जाने से अकेले डर लग रहा है  लोगों को अपने बच्चों को स्कूल भेजते हुए भी डर सता रहा है कि कहीं तेंदुआ छोटे बच्चों पर भी हमला ना कर दे ग्रामीणों ने वन विभाग से मांग की है कि इस तेंदुए को पकड़ने के लिए जल्दी से पिंजरे लगाए जाएं ताकि लोगों को तेंदुए के भय से मुक्ति मिले।
 
इस संबंध में वन खंड अधिकारी जगत राम ने बताया कि तेंदुए के द्वारा भेड़ों के ऊपर हमला करने का एक भेड़ को मारने एक के गायब होने की सूचना मिली है। वन विभाग की टीम मौके पर इसकी जांच करने के लिए गई है इस संबंध में जो भी कार्रवाई होगी की जाएगी।