Follow Us:

मंडीः धोखाधड़ी मामले का फरार आरोपी उधमपुर से गिरफ्तार

सचिन शर्मा, मंडी |

जिला मंडी में एक शिकायतकर्ता छविराम पुत्र भीम राम निवासी मंडी ने बीएसएल पुलिस थाना में एक लिखित शिकायत पत्र देते हुए आरोप लगाए कि मार्च 2018 में एक शख्स वरूण सिंह पुत्र भारत सिंह द्वारा भारत सरकार के सर्वे आफ इंडिया के धनोटू कार्यालय में कार्यरत होने के बारे में बताया गया। शिकायतकर्ता ने कहा कि आरोपी वरूण द्वारा उनसे सर्वे आफ इंडिया में कुछ खाली पड़े पदों को भरने के लिए बायोडाटा और शिक्षा संबंधित जरूरी कागजात लेकर धनोटू कार्यालय या ईमेल पर जमा करने के लिए कहा गया। इसके उपरांत आरोपी वरूण ने नौकरी के लिए उनका इंटरव्यू नहीं लिया और उन्हें नौकरी को लेकर चयन होने के बारे में जानकारी देने के साथ उनसे 50 हजार रुपए की राशि धनोटू स्थित कार्यालय में जमा करवाने के लिए कहा गया। शिकायतकर्ता ने कहा कि उनके अन्य लोगों को तकरीबन 3 माह तक सेलरी नहीं दी गई।

इस पर वरूण द्वारा शिकायतकर्ता सहित अन्य सभी कर्मचारियों का बैंक अकाउंट नंबर,आधार कार्ड,पैन कार्ड और शिक्षा संबंधी दस्तावेज ले लिए गए। शिकायतकर्ता ने कहा कि पिछले साल 9 जुलाई से आरोपी वरूण सिंह आफिस भी नहीं आ रहा है और अपने सभी मोबाईल नंबर बंद कर दिए हैं। वहीं इस पर पुलिस थाना बीएसएल कालोनी ने आरोपी वरूण सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 419 और 420 का मामला दर्ज कर लिया। मामले में जांच के दौरान पुलिस द्वारा आरोपी का मोबाईल फोन सरविलेंस पर लगाकर उसकी मौजूदगी जम्मू और कश्मीर के उधमपुर में मौजूदगी पाई गई।

पुलिस टीम ने जांच अधिकारी दिनेश कुमार के नेतृत्व में उधमपुर जाकर आरोपी वरूण सिंह को हिरासत में लेकर सुंदरनगर लाया गया है। मामले की पुष्टि करते हुए एसएचओ बीएसएल कालोनी प्रकाश चंद मिश्रा ने कहा कि सर्वे आफ इंडिया का आफिस सुंदरनगर के धनोटू में खोलकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में आरोपी वरूण सिंह को उधमपुर से हिरासत में ले लिया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपी उधमपुर में भी सर्वे आफ इंडिया का आफिस खोलकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने जा रहा था। प्रकाश चंद मिश्रा ने कहा कि मामले में अभी जांच जारी है।