Follow Us:

भूंतर एयरपोर्ट की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से ठगी करने वाले आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

पी.चंद |

कुल्लू पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिन ने भूंतर एयरपोर्ट के नाम से नौकरी का झांसा देने वाले ठगों को पश्चिमी दिल्ली के गांव रजोकरी से धर दबोचने में सफलता पाई है। आरोपियों की पहचान जिदेंद्र प्रताप सिंह पुक्ष राजेंद्र सिंह निवासी गांव रजोकरी पश्चिमी दिल्ली और अंकित बाबू पुत्र राम प्रकाश निवासी रजोकरी पश्चिमी दिल्ली के तौर पर हुई है। दोनों ने भूंतर एयरपोर्ट के नाम की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से नौकरी का झांसा देकर ठगी कर रहे थे। पुलिस दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर भूंतर ले आई है।

जानकारी के अनुसार 7 अक्टूबर 2021 को भूंतर एयरपोर्ट के डायरेक्टर नीरज श्रीवास्तव ने पुलिस थाना भूंतर में शिकायत दर्ज करवाई थी की किसी अनजान शख्स ने भूंतर एयरपोर्ट के नाम से नौकरी का झांसा देने और ठगी करने के लिए एक फर्जी वेबसाइट बना रखी है। उन्होंने बताया कि भूंतर एयरपोर्ट से इसका कोई वास्ता नहीं है और अब तक कई लोग ठगी का शिकार हो चुके हैं। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की। मामला टेक्नीकल होने पर पुलिस भूंतर के नए थाना प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सांख्यान ने खुद मामले को अपने हाथ में लिया और बारीकी से जांच करते हुए आरोपियों की पहचान की।

उन्होंने आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम का गठन किया। टीम ने दिल्ली जाकर आरोपियों की तलाश करके फर्जी वेबसाइट तैयार करने वाले मुख्य आरोपी और उसके एक साथी को पश्चिमी दिल्ली से गिरफ्तार किया। पुलिस की टीम दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर अपने साथ भूंतर ले आई जहां उन्हें कोर्ट में पेश करके 4 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। वहीं, आरोपियों के कब्जे से 3 लैपटॉप, 2 मोबाइल, एयरटेल हॉटस्पॉट और फर्जी स्टैंप भी बरामद किया है।