Follow Us:

बाबा बालक नाथ मंदिर के दर्शन करने आए श्रद्धालुओं की कार हुई हादसे का शिकार

कमल कृष्ण |

उत्तरी भारत के प्रसिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में बैरियर नंबर 2 के पास श्रद्धालुओं की गाड़ी पलटने से बाबा बालक नाथ के दरबार में आए 5 श्रद्धालु घायल हो गए। श्रद्धालुओं की गाड़ी बेरियल नंबर 2 से थोड़े से आगे मोड से पलटते हुए तकरीबन 30 फुट नीचे हमीरपुर रोड पर जा गिरी। इसे श्रद्धालुओं का सौभाग्य ही बताएं कि यह गाड़ी पलटते हुए  हमीरपुर रोड  पर रुक गई । अगर यह गाड़ी इस रोड पर नहीं रुकती तो शायद और नीचे गहरी खाई में गिर जाती। लेकिन बाबा की कृपा से श्रद्धालुओं को ज्यादा चोटें नहीं आई हैं।

पुलिस को दिए बयान में संदीप कुमार पंचकूला जोकि गाड़ी का चालक था ने बताया कि बड़े मोड पर बंदरों का एक झुंड एकदम गाड़ी से आगे आ गया और उन्हें बचाने के चक्कर में एकदम से गाड़ी स्किड हो गई और यह गाड़ी नीचे 30 फुट सड़क पर जा गिरी। संदीप कुमार ने बताया कि उसके अलावा चार उसके दोस्त मनोज कुमार मोहाली निवासी , संजय कुमार बिलासपुर निवासी, अनिल कुमार मोहाली निवासी एवं साहिल कुमार कठुआ निवासी बीएचएस सलूशन मोहाली कंपनी में कार्य करते हैं और बाबा बालक नाथ के दरबार में शीश निभाने के लिए पांचों दोस्तों यहां पर पहुंचे थे। मंदिर में दर्शन करने के पश्चात उनकी गाड़ी जैसे ही बेरियर नंबर 2 के बड़े मोड़ के पास पहुंची वैसे ही बंदरों को झुंड उनकी गाड़ी के एकदम से आगे आ गया और उन्हें बचाने के चक्कर में उनके गाड़ी स्कीट होकर 30 फुट नीचे गिर गई।

घटना की खबर सुनते हुए मंदिर अधिकारी ओपी लखनपाल के अलावा प्रभारी पुलिस चौकी दियोटसिद्ध राजीव कुमार के साथ पुलिस की एक टीम भी मौके पर पहुंची। वहीं, मंदिर अधिकारी के द्वारा मंदिर में मौजूद एंबुलेंस को घटनास्थल पर बुलाया गया और एंबुलेंस में मौजूद डॉक्टर के द्वारा श्रद्धालुओं की फर्स्ट एड करने के पश्चात उन्हें बड़सर अस्पताल में रेफर कर दिया गया।