Follow Us:

नयना देवी में जेबकतरों का गिरोह सक्रिय, पुलिस ने CCTV फुटेज की सहायता से एक को पकड़ा

सुनिल ठाकुर, बिलासपुर |

हिमाचल के प्रसिद्ध शक्ति पीठों में इन दिनों श्रावण अष्टी मेलों की धूम है। हर रोज हजारों की संख्या में श्रद्धालु मां के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं। लेकिन इनके साथ-साथ ही मंदिरों में जेबकतरों के गिरोह भी सक्रिय हो जाते हैं जो भीड़ का फायदा उठाकर श्रद्धालुओं की जेबें साफ कर देते हैं। ऐसा ही एक मामला विश्व बिख्यात शक्ति पीठ श्री नयना देवी में देखने को मिला। जहां एक जेबकतरे में पंजाब से आए श्रद्धालु की जेब काट डाली। यह सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई जिसकी सहायता से पुलिस इस जेबकतरे को पकड़ने में सफल हुई।

जानकारी के अनुसार पंजाब के संगरूर जिला के मलेरकोटला के रहने वाले संजय कुमार अपने परिवार सहित मां के दरबार में माथा टेकने के पहुंचे थे। जैसे ही वह मंदिर की मुख्य लाइन में जा रहे थे उनके पीछे एक युवक छोटी बच्ची को उठाए हुए उनके पीछे-पीछे चल रहा था। संजय ने कई बार उसे कहा कि आगे हो जा या पीछे  हो जा लेकिन युवक उनके साथ-साथ चलता रहा। इस दौरान बड़ी होशयारी से उसने भीड़ का फायदा उठाते हुए संजय की  कुमार के पैसे, गाड़ी की आरसी और पहचान पत्र आधार कार्ड एटीएम कार्ड सब कुछ निकाल लिया।

जब संजय को अपनी जेब कटने का पता चला तो उसने इसकी शिकायत मंदिर मे खड़े सुरक्षाकर्मियों से की। सुरक्षाकर्मियों ने जब सीसीटीवी कैमरे को चेक किया तो उसमें एक युवक जो की बच्चे के साथ था उस पर शक हुआ और फिर चोरी करता हुआ युवक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। उसकी फोटो देखकर फिर श्रद्धालु महिलाएं उसको देखने के लिए मंदिर परिसर गई । श्रद्धालु महिलाओं को बह दोबारा फिर लाइनों में घुसते हुए दिखाई दिया। उस युवक को और उसकी लड़की को श्रद्धालु महिलाओं ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी संजय शर्मा ने बताया की पुलिस इस मामले गहनता से छानबीन कर रही है। आरोपी को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।