Follow Us:

ऊनाः बहला-फुसलाकर UP ले जाई गई नाबालिग लड़की, मुरादाबाद में 35 हजार रुपए में किया सौदा

रविन्दर, ऊना |

जिला ऊना से बहला-फुसला कर उत्तर प्रदेश ले जाई गई एक नाबालिग लड़की को मुरादाबाद में 35 हजार रुपए में बेच दिया गया। बेचने वाले युवक ने पहले नाबालिग लड़की के साथ गए युवक को डराकर भगा दिया और फिर उससे दुराचार किया और बाद में उसका किसी अन्य व्यक्ति के साथ सौदा करके उसके हवाले कर दिया।

ऐसा खुलासा स्वयं नाबालिग लड़की ने ऊना पुलिस के समक्ष किया, जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और मामले की सूचना चाइल्ड हैल्पलाइन को भी दी गई। इसके बाद चाइल्ड हैल्पलाइन की टीम मामले की जांच में जुट गई है साथ ही लड़की और उसके परिवार के साथ लगातार संपर्क बनाए हुए है। उक्त नाबालिग लड़की ने दावा तो कर दिया है लेकिन पुलिस और चाइल्ड लाइन की टीम इस पड़ताल में जुटी हुई है कि लड़की के दावों में कितनी सच्चाई है।

ऊना एसपी दिवाकर शर्मा के मुताबिक, उक्त नाबालिग लड़की ने सनसनीखेज खुलासे किए हैं और इस संबंध में जांच-पड़ताल को अमल में लाया जा रहा है। इस मामले में चाइल्ड हैल्पलाइन की टीम भी अपनी कार्रवाई में जुटी हुई है।

पिछले माह से लापता थी नाबालिग लड़की

प्राप्त जानकारी के अनुसार 17 साल की लड़की पिछले माह से लापता थी और उसके परिवार ने पुलिस के पास उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज़ करवाते हुए एक प्रवासी पर इसका शक जताया था। पुलिस ने नाबालिग की तलाश शुरू की तो उसके बाद उसे व्यक्ति के साथ उत्तर प्रदेश से बरामद किया गया। दोनों को लेकर पुलिस की टीम ऊना पहुंची तो पुलिस की पूछताछ के दौरान किशोरी ने सनसनीखेज खुलासे किए। लड़की ने दावा किया कि अपने घर से वह प्रवासी युवक के साथ उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद गई थी।

पहले किया दुराचार, फिर कर दिया सौदा

जैसे ही मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर उतरी तो वहां उन दोनों को एक युवक मिला, जिसने स्वयं को पुलिस कर्मी बताया और दोनों को लेकर एक कमरे में पहुंचा। वहां से उसने उस युवक को डराकर भगा दिया, जिसके साथ नाबालिग मुरादाबाद पहुंची थी। स्वयं को पुलिस कर्मी बताने वाले युवक ने उस कमरे में उससे दुराचार किया और बाद में 35 हजार रुपये में किसी अन्य को बेच दिया। अब उक्त व्यक्ति अपने बेटे के साथ उस लड़की की शादी करना चाहता है। वहीं, जिस युवक पर दुराचार का आरोप लगा है, उसकी भी पुलिस तलाश में जुटी हुई है।