Follow Us:

राम रहिम हिंसा: डेरा आतंक से जल रहे हैं ये शहर

समाचार फर्स्ट |

पंचकूला की सीबीआई कोर्ट द्वारा बाबा राम रहीम को दोषी करार देने के बाद उनके लाखों समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं। पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग शहरों में हिंसा और आगजनी की खबरें हैं। पंचकूला में डेरा समर्थक गुंडागर्दी और हिंसा पर उतारू हैं। ये हिंसक भीड़ मोहाली-बठिंडा-संगरूर-पंचकूला-मनसा समेत कई इलाकों में तोड़फोड़ और आगजनी कर रही हैं।

बाबा के समर्थकों ने मीडिया को निशाना बनाने के साथ-साथ चंडीगढ़-शिमला हाई वे पर आम लोगों को भी निशाना बनाया है। आगजनी की घटनाओं के बाद पंजाब के 8 शहरों में  कर्फ्यू लगा दिया गया है। पंचकूला में जीवन बीमा बिल्डिंग के पास 100 गाड़ियों को फूंक दिया गया है। पुलिस पर भी नाराज समर्थक पत्थर फेंक रहे हैं। पंजाब में भी उग्र डेरा समर्थकों ने दो रेलवे स्टेशन में आग लगा दी है। पंजाब के बरनाला में टेलिफोन एक्सचेंज को फूंक दिया गया है।

डेरा समर्थकों ने इन जगहों पर मचाया आतंक:

गिदड़बाहा रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़
संगरूर के गेंदबाद में बिजली घर में लगाई आग
मानसा के बिजली घर और इमकम टैक्स दफ्तर में आग लगाई
मुक्तसर में पेट्रोल पंप में आग लगाई
रामामंडी में टेलीफोन एक्सचेंज आग के हवाले
संगरूर के तहसील दफ्तर आग लगाई
मलोट में पेट्रोल पंप को लगाई आग
दिल्ली के आंनद विहार रेलवे स्टेशन में 2 वोगियों को किया आग के हवाले

पुलिस ने उपद्रवियों को काबू में करने के लिए फायरिंग की है। जानकारी के मुताबिक इस हिंसा में 28 लोगों के मौत और 250 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं। आगजनी की घटनाओं के पंजाब के 8 शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं, बेकावू हालात पर काबू पाने के लिए पंचकूला में CRPF की 10 टुकड़ियां तैनाती कर दी गई।