Follow Us:

मंडी: सुंदरनगर में 19 किलो चरस जब्त, महिला तस्कर समेत 3 गिरफ्तार

समाचार फर्स्ट |

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो चंडीगढ़ ने 19 किलो से ज्यादा वजन की चरस की बड़ी खेप पकड़ी है। मंगलवार रात को को ब्यूरो की टीम ने सुंदरनगर हाइवे पर एक वाहन की तलाशी लेकर कुल 19 किलो 350 ग्राम की चरस बरामद की। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 30 लाख रुपये बताई जा रही है। इसके बाद बुधवार को टीम ने तस्करी की किंगपिन बताई जा रही एक महिला समेत तीन लोगों को मंडी से गिरफ्तार किया है।

सुंदरनगर के नरेश चौक के निकट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने चरस की खेप के साथ टाटा टियागो कार (एचपी32ए/4988) व महिन्द्रा टीयूवी 300 (एचपी32ए/4776) को भी कब्जे में लिया है।

देश के इन बड़े शहरों में भेजी जानी थी खेप

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मुताबिक खेप को कुल्लू से लाया जा रहा था। जिसकी सप्लाई हिमाचल से बाहर मुंबई और दिल्ली में होनी थी। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने खेप को मंगलवार रात को ही बरामद कर लिया था।

लेकिन इस तस्करी की किंगपिन महिला को बुधवार को गिरफ्तार करने के बाद ही बरामदगी का खुलासा किया गया है। इस मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने दो युवकों को खेप के साथ गिरफ्तार किया था।

एनसीबी की चंडीगढ़ टीम की यह नशे के कारोबार के खिलाफ इस साल की 26वीं सफलता है। फिलहाल एनसीबी ने महिला सरगना सहित दो अन्य आरोपियों के नामों का खुलासा नहीं किया है। केवल इतना बताया गया है कि आरोपी मंडी के रहने वाले हैं।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो चंडीगढ़ के आयुक्त आशीष कुमार ओझा ने 19 किलो 350 ग्राम चरस तस्करी में संलिप्त महिला सरगना के साथ दो युवकों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने बताया आरोपियों के खिलाफ चंडीगढ़ स्थित ब्यूरो में प्राथमिकी दर्ज की गई है।