Follow Us:

पंजाब: निर्माणाधीन इमारत का लेंटर गिरने से तीन मजदूर घायल, कई मलबे में फंसे

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पंजाब के जीरकपुर में निर्माणाधीन इमारत का लेंटर गिरने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में तीन मजदूर घायल हो गए और कई के दबे होने की आशंका है। रात से रेस्क्यू जारी है। वहीं तीन घायल लोगों को तत्काल पंचकूला सेक्टर 6 के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया।

मामले की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम और डीएसपी डेराबस्सी गुरबख्शीश सिंह, एसएचओ ढकोली सुमित मोर, अपने पूरे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। मौके पर मौजूद दमकल विभाग के मुलाजिम बलजीत सिंह ने बताया कि मलबा हटा लिया गया है।
रियाणा में निर्माणाधीन इमारत का लेंटर गिरा

वहीं मौके पर पहुंचे नगर काउंसिल के एमई मुकेश राय ने बताया कि बिल्डिंग में तीसरी मंजिल का निर्माण अवैध रूप से किया जा रहा है। इसे लेकर नगर काउंसिल की ओर से बिल्डिंग मालिक को नोटिस दिया जा चुका है। बिल्डिंग का नक्शे के हिसाब से निर्माण नहीं किया गया है। बिल्डिंग मालिक के खिलाफ केस भी दर्ज करवाया जाएगा।

ऐसे हुआ हादसा?

पीरमुछल्ला में निर्माणाधीन बिल्डिंग में तीसरी मंजिल का लेंटर डाला जा रहा था। बिना पिलर के प्रॉपर सपोर्ट के होने के चलते तीसरी मंजिल का लेंटर दूसरी मंजिल पर जा गिरा और दूसरी मंजिल की छत भी उसके साथ धराशाई हो गया। इस पूरे बिल्डिंग में 10 मजदूर काम कर रहे हैं। जब तीसरी मंजिल पर लेंटर डाला जा रहा था तब तीन मजदूर बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर मौजूद थे। तभी अचानक लेंटर नीचे गिर गया।

उस समय अपने बचाव के लिए मजदूर कैलाश ने तीसरी मंजिल से ही छलांग लगा दी। उसे हेड इंजरी हुई है। इसके अलावा उसके चेहरे, हाथ और पैर पर भी काफी चोटें आईं हैं। वहीं दूसरा मजदूर काले लेंटर के साथ ही गिरा उसे हल्की चोटें आईं हैं। इसके अलावा तीसरे मजदूर को भी हल्की चोटें आईं हैं।