Follow Us:

कुल्लूः दिल्ली से बंजार घाटी घूमने आई पर्यटक युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला कुल्लू में एक पर्यटक युवती आयुषी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने का मामला सामने आया है। यहां बंजार घाटी में पश्चिम विहार नई दिल्ली से कुछ पर्यटक बर्फबारी एवं ट्रेकिंग का आनंद उठाने 11 दिसम्बर को पर्यटन स्थल तीर्थन वेली पहुंचे। गत दिवस दोपहर के समय वह गाड़ी के माध्यम से सोझा के पास पहुंचे तो वहां बर्फ होने के कारण वह वहां से जलोड़ी पास की तरफ पैदल ही निकल पड़े। युवती भी उनके साथ चल रही थी।     

जलोड़ी पास के रास्ते में अन्य पर्यटक भी बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे थे। इस दौरान आयुषी  अचानक सड़क पर गिर गई। वहीं मौजूद अन्य पर्यटकों ने युवती के साथियों को आवाज़ लगाकर बताया कि उनकी दोस्त सड़क पर गिर गई है। उसके साथियों ने निजी वाहन की मदद से आयुषी को नागरिक अस्पताल बंजार पहुंचाया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और सभी तथ्यों की बारीकी से  जांच कर रही है। युवती के साथी अक्षय पुत्र प्रदीप निवासी पश्चिम विहार, न्यू दिल्ली और अन्य के ब्यान दर्ज कर लिएगए हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौत के सही कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल पाएगा। बता दें कि जिला प्रशासन द्वारा बर्फीले क्षेत्रों में न जाने की एडवाइजरी भी जारी की गई थी।