Follow Us:

कुल्लूः पार्वती नदी में गिरकर लापता हुआ दिल्ली का पर्यटक

गौरव, कुल्लू |

जिला कुल्लू में मणिकर्ण घाटी के कसोल में एक पर्यटक पार्वती नदी में गिरकर लापता होने का मामला सामने आया है। यहां नदी किनारे घूमने निकला पर्यटक अचानक पार्वती नदी में गिर कर लापता हो गया। लापता युवक की पहचान मनीष निवासी फैजाबाद दिल्ली के रुप में हुई है। जानकारी के अनुसार मनीष अपने दो दोस्तों दीप और  बिक्रम के साथ कसोल घूमने आए थे और यहां एक निजी होटल राज पैलेस में ठहरे थे। बीती रात करीब 10:30 बजे के आसपास वे पार्वती नदी के किनारे टहलने के लिए निकले, जिसमें से एक का पैर फिसला और वह नदी में गिर गया। अन्य 2 पर्यटकों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को इसकी दी।

स्थानीय पुलिस टीम ने आज सुबह 4 बजे तक पार्वती नदी के किनारे लापता पर्यटक को ढूंढा लेकिन लापता पर्यटक का कहीं कोई सुराग नहीं मिला। पुलिस और स्थानीय रेस्क्यू दल के सदस्य लापता पर्यटक को ढूंढने के लिए पार्वती नदी के किनारे सर्च अभियान चलाए हुए हैं। डीएसपी कुल्लू हेड क्वार्टर प्रियांक गुप्ता ने बताया कि रात करीब 10:30 बजे के आसपास पुलिस को पर्यटक के नदी में गिर कर लापता होने की सूचना मिली थी। तीनों छलाल ट्रैक पर कसोल पुल से करीब 600 मीटर आगे नदी के किनारे घूमने गए थे जहां से मनीष पार्वती नदीं में गिरकर लापता हो गया। जिसके बाद पूरी रात लापता पर्यटक को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया लेकिन पर्यटक का कहीं कोई सुराग नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी 16 अक्टूबर को गुवाहाटी की एक युवती पार्वती नदी में बहने से लापता है और पिछले 5 दिनों से लगातार सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है। लेकिन उसका भी अभी तक कहीं कोई सुराग नहीं मिला है।  पार्वती नदी के किनारे कई पर्यटक घूमने और पानी में अठखेलियां करने के लिए उतरते हैं। पुलिस की तरफ से जगह-जगह पर नदी किनारे चेतावनी बोर्ड लगाए गए हैं फिर भी कई बार बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक इन चेतावनी बोर्ड की अनदेखी करते हैं, जिससे कई पर्यटक पार्वती नदी में अपनी जान गवां चुके हैं।