Follow Us:

कांगड़ाः ससुरालियों के अत्याचार से तंग आकर महिला ने उठाया खौफ़नाक कदम, गांव वालों ने रोका

मनोज धीमान |

जिला कांगड़ा के बैजनाथ में एक महिला के साथ मारपीट का मामले की वीडियो काफी वायरल हो रही है। महिला की पहचान 32 साल इंदु पत्नी शीवा निवासी करोट कंदराल (उतराला) के रुप में हुई है। महिला अपने ससुराल वालों से तंग आकर मंडी-पठानकोट एनएच पर स्थित बिनवा खड्ड में छलांग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास कर रही थी जिसे गांववालों ने यह खौफनाक कदम उठाने से रोका और पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर महिला से इस कदम को उठाने के लिए पूछा गया तो उसने बताया कि ससुराल वाले मुझे तंग करते हैं और मेरे साथ मारपीट करते हैं।

महिला की एक नेपाली लड़के से शादी हुई है। उसका पति, सास औक ससुर तीनों उसके साथ मारपीट करते हैं। महिला ने अपने  ससुराल वालों के साथ-साथ एक वरिंदर कटोच नामक व्यक्ति पर आरोप लगाया कि वह मेरे साथ मारपीट करते हैं। इसके साथ ही महिला ने बैजनाथ पुलिस पर भी आरोप लगाया है कि वह इस बात पर उनकी प्रतिक्रिया न के बराबर है। बार-बार पुलिस थाने जाने पर वह उक्त महिला को जेल में बंद करने की धमकी देते हैं। जब गांव वालों ने महिला के आत्महत्या करने से रोका और पुलिस को बुलाया तो उस समय पुलिस ने महिला के बयान के आधार पर मामला दर्ज़ कर कार्रवाई शुरु कर दी है।

इस मामले पर प्राउड ऑफ नेशन हिमाचल एनजीओ परिवार के  प्रदेश अध्यक्ष  विक्की बाबा ने एसपी कांगड़ा से  संपर्क साधा और इस वारदात की दी जानकारी और शिकायत दर्ज करवाई। कांगड़ा SP ने प्राउड ऑफ नेशन हिमाचल एनजीओ परिवार को आश्वासन दिया कि उच्च स्तर पर जांच होगी। जो भी दोषी पाए जाएंगे उनको बख्शा नहीं  जाएगा। यह एनजीओ महिलाओं और बेटियों पर हो रहे अत्याचार कतई भी बर्दाश्त नहीं करेगा। विक्की ने कहा कि यह महिला आत्महत्या करने को मजबूर हो गई थी इस संदर्भ में किसके दबाव के चलते  बैजनाथ पुलिस ने कार्रवाई नहीं की? बरिंदर कटोच और इस लड़की के ससुराल बाले जो नेपाली मूल के लोग हैं। जो वरिंदर कटोच के पास काम करते हैं। उन्होंने कहा कि इन सब के खिलाफ एफआईआऱ दर्ज होनी चाहिए।