Follow Us:

पांवटा साहिब में 60 क्विंटल खैर की लकड़ी से लदा ट्रक पकड़ा, 3 गिरफ्तार

नवनीत बत्ता |

पांवटा साहिब वन विभाग ने बेशकीमती खैर की लकड़ियों की खेप बरामद की है। विभाग की टीम ने यहां तारूवाला में खैर से भरे ट्रक के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। ट्रक में लगभग 60 क्विंटल खैर की लकड़ी लदी थी, जिसकी कीमत 5 से 6 लाख बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार, वन विभाग ने शहर के तारुवाला शिव मंदिर के पास खैर से भरा ट्रक पकड़ा है। लकड़ी के साथ तीन लोग भी विभाग के हत्थे चढ़े हैं। हालांकि इस गैंग का कथित सरगना ट्रक का मालिक अभी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है। ट्रक के साथ पकड़े गए लोगों ने बताया कि खैर की लकड़ी सतोन गांव के समीप गिरी नदी के किनारे से ट्रक में लादी गई थी।

मामले की पुष्टि डीएफओ कुनाल अंग्रीश ने की है। ट्रक पांवटा साहिब क्षेत्र के आरा मशीन संचालक का बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि बेशकीमती लकड़ी पांवटा क्षेत्र के ही धोलाकुआं में एक कत्था फैक्ट्री में बेची जानी थी। ट्रक में लगभग 60 क्विंटल खैर की लकड़ी बरामद हुई है। इस लकड़ी की कीमत 5 से 6 लाख आंकी जा रही है।

बता दें कि पांवटा साहिब वन क्षेत्र के तहत खैर की लकड़िया पकड़ने का यह पहला मामला नहीं है। यहां हर साल खैर तस्करी के दर्जन भर से अधिक मामले सामने आते हैं। वन खैर की लकड़ी का उपयोग कत्था बनाने में होता है। पांवटा में पकड़ी गई खैर की यह लकड़ियां किसने और कहां काटी और इन्हें कहां बेचा जाना था, इस विषय में फिलहाल वन और पुलिस विभाग जांच कर रही है।