Follow Us:

ऊना में आग की भेंट चढ़ा दो मंजिला जनरल स्टोर, करीब 25 लाख का नुकसान

डेस्क |

जिला मुख्यालय ऊना के साथ लगते अबाद बराना गांव में शनिवार सुबह एक दो मंजिला जनरल स्टोर आग की भेंट चढ़ गया। आग लगने से जनरल स्टोर के मालिक का करीब 25 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। सूचना मिलते ही फायर विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक स्टोर में रखा सारा अधिकतर सामान जलकर राख हो चुका था। आग लगने का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह आबादा बराना गांव में एक दो मंजिला स्टोल में आग लग गई। यह जनरल स्टोर योगराज पुत्र गुलजारी लाल का है। योगराज अपने भतीजे मुकेश के साथ लंबे समय से यहां जनरल स्टोर चला रहे थे। शुक्रवार रात को दोनों रोजाना की तरह स्टोर को बंद कर घर चले गए। बताया जा रही है कि शनिवार सुबह चार बजे के करीब स्टोर में शॉट सर्किच से आग लग गई। स्टोर से आग की लपटें उठती देख स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना स्टोर मालिक को दी। सूचना मिलते ही स्टोर मालिक योगराज मौके पर पहुंचे और उन्होंने फायर विभाग को इसकी सूचना दी।

सूचना मिलते ही फायर विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। जब तक फायर विभाग ने आग पर काबू पाया तब तक स्टोर में रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका था। आग लगने से स्टोर में रखे 50 हजार कैश, मनियारी और रेडिमेट कपड़े जलकर राख हो गए। आग लगने की इस घटना में करीब 25 लाख रूपये के नुकसान का आकलन लगाया गया है।