Follow Us:

चाचा ने नाबालिग भतीजी को बनाया हवस का शिकार

रविंद्र ऊना |

ऊना उपमंडल अंब के अंतर्गत आने वाले एक गांव में नाबालिगा के साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार एक स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा को उसका सगा चाचा ही शराब के नशे में धुत होकर अपनी हवस का शिकार बना रहा था।

पीड़िता जब स्कूल में आकर गुमसुम रहने लगी तो उसकी अध्यापिका ने उससे कारण पूछा, लेकिन पीड़िता पहले न नकार करने लगी तो अध्यापिका ने उसकी कॉउंसलिंग की। जिस पर पीड़िता ने रोंगटे खड़ी कर देने वाली आपबीती अपनी शिक्षिका को बताई। शिक्षिका ने उक्त मामले को प्रिंसीपल समेत स्कूल प्रशासन के समक्ष लाया।

स्कूल के प्रिंसीपल ने उक्त मामला ग्राम पंचायत, एनजीओ और एक संस्था के समक्ष उठाया। जिस पर  एनजीओ  ने पीड़िता से स्कूल में संपर्क किया और उसकी दु:खभरी कहानी सुनी। तब पता चला कि आरोपी चाचा पिछले कई वर्षों से मौका पाकर उसे हवस का शिकार बना रहा था और इस बात किसी को भी न बताने के लिए उसे डराता धमकाता था।

जिस पर एनजीओ ने उक्त मामला पुलिस के महिला सेल के समक्ष लाया और सेल ने पीड़िता के बयान कलमबद्ध करके पोक्सो एक्ट के तहत कारवाई करते मामला दर्ज़ किया और शनिवार देर शाम को उक्त पीड़िता का मेडिकल करवाया। जबकि पुलिस के हरकत में आते ही आरोपी मौके से फरार हो चुका है और पुलिस उसकी धरपकड़ में जुट गई है।

उधर एसपी दिवाकर शर्मा ने उक्त मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि उक्त मामले की जांच पुलिस की महिला सेल कर रही है। पीड़िता का मेडिकल करवा लिया जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है, जबकि पोक्सो एक्ट के सेक्शन (4) व आईपीसी की धारा 376, 323 के तहत मामला दर्ज करके पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है।