Follow Us:

विजिलेंस रेड: रिश्वत लेने वाली महिला शिक्षक के पास 3.06 लाख और बरामद

मृत्युंजय पुरी |

रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ी निजी शिक्षण संस्थान की महिला शिक्षक के पास और भी पैसे पकड़े जा रहे हैं। अब महिला शिक्षक के पास 3.06 लाख रुपये और बरामद हुए हैं। इससे पहले उक्त महिला को 2 लाख की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा गया था। कार्रवाई करते हुए रविवार को विजिलेंस ब्यूरो धर्मशाला ने रिश्वत लेने के मामले में संलिप्त तीन शिक्षकों को न्यायालय में पेश किया था। न्यायालय ने तीनों आरोपियों को 18 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर भेजा था। पुलिस रिमांड के दौरान इनसे शिक्षण संस्थानों से ऐंठे गए पैसों के बारे में पूछताछ जारी है।

आपको बता दें कि शनिवार को विजिलेंस ब्यूरो ने गगल के एक होटल में निजी शिक्षण संस्थानों की चेकिंग के लिए आए दो शिक्षकों को 11.48 लाख रुपये की राशि सहित गिरफ्तार किया था। इसके बाद इंदौरा के निजी शिक्षण संस्थान से दो लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए एक अन्य शिक्षिका को गिरफ्तार किया गया। उसके सामान की तलाशी लेने पर उनसे दो लाख रुपये के अलावा 3 लाख छह हजार रुपये अतिरिक्त बरामद हुए हैं।

होटल में पकड़े गए आरोपियों की पहचान संजीव कुमार निवासी अलीगढ़, उत्तर प्रदेश और महिला कर्मी काव्या दुबे निवासी झांसी, मध्य प्रदेश के रूप में हुई है। वहीं, क्षत्रिय कॉलेज ऑफ एजुकेशन इंदौरा में गिरफ्तार महिला कर्मी डॉ. सीमा शर्मा निवासी भवानी नगर मेरठ (यूपी) की है।