Follow Us:

40 हजार रुपयों पर महिला ने किया हाथ साफ, CCTV में घटना कैद

जसबीर कुमार |

हमीरपुर में सेवानिवृत्त शिक्षक दंपती के बैग में रखे हुए 40 हजार रुपये पर महिला ने बडी चालाकी से हाथ साफ किया है. यह सारी घटना दुकान में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे मे कैद हो गई है. वही बाजार में घूम रही प्रवासी महिलाओं ने बड़ी चालाकी से तेजधार ब्लेड से बैग काटकर नोटों के बंडल पर हाथ साफ कर दिया. चोरी की यह वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है.

राजेंद्र पराशर और रूमा देवी पराशर निवासी वार्ड नंबर दो हमीरपुर के रूप में हुई है. सेवानिवृत्त शिक्षक दंपती दोपहर के समय भारतीय स्टेट बैंक हमीरपुर शाखा में पैसे निकालने पहुंचा था. दंपती ने बैंक से 40 हजार रुपये की नकदी निकाली और इसके बाद एक दुकान पर गए. दंपती को बैंक से पैसे निकालते हुए प्रवासी महिलाओं ने देख लिया था और महिलाएं  बुजुर्ग दंपती का पीछा करती रही. जैसे ही दंपती ने दुकान के भीतर प्रवेश किया, तो प्रवासी महिलाएं भी दुकान के भीतर घुस आई. दो महिलाएं दुकानदार से बात कर उनको उलझाती रहीं.

जबकि एक प्रवासी महिला ने बड़ी चालाकी से बुजुर्ग के कंधे से लटके कपड़े के बैग पर तेजधार ब्लेड से कट लगाया और नोटों का बंडल निकाल लिया. इसका पता काफी देर तक शिक्षक दंपती को नहीं लगा. जैसे ही दंपती बाजार में कुछ दूर पहुंचा तो थैला कटा हुआ पाया. जब थैले की जांच की तो नकदी गायब पाई. इसकी सूचना उन्होंने अपने बेटे अनूप पराशर को दी. जिसने मौके पर पहुंचकर तुरंत आसपास की दुकानों के सीसीटीवी खंगाले. तभी एक दूध उत्पाद की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में सारी वारदात सामने आ गई.

इसके बाद उन्होंने सदर पुलिस को शिकायत दी है जिस पर पुलिस ने भी धारा 379, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है और शिकायत मिलते ही पुलिस टीम ने जगह-जगह दबिश देकर प्रवासी महिलाओं के गिरोह को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है.