Follow Us:

उफनती रावी नदी के पार पहाड़ी पर फंसी थी महिला, SIU टीम ने रेस्क्यू कर बचाई जान

मृत्युंजय पुरी |

प्रदेश में इन दिनों बरसात के चलते उफनते नदी नाले कई लोगों की जान के लिए आफत बन जाते हैं, इसी स्थिति में अहम भूमिका निभाता है प्रशासन। चंबा में पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (SIU)  ने अपनी अहम भूमिका निभाते हुए पहाड़ी में फंसी महिला को सुरक्षित निकाल लिया।

पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन यूनिट की टीम ने रविवार को अपनी जान की परवाह न करते हुए रावी नदी में उतर कर एक महिला को सुरक्षित निकाल लिया। टीम ने नदी के किनारे पर पहाड़ी में फंसी महिला को नदी में तैर कर सुरक्षित पहुंचा दिया गया। रावी नदी पर करीब एक घंटे तक यह ऑप्रेशन चला।

जानकारी के अनुसार भरमौर नेशनल हाइवे पर  गैहरा के छौ नामक स्थान पर रावी नदी के दूसरी तरफ पहाड़ी में एक महिला फंस गई थी। इस दौरान लोगों का हुजूम यहां पर महिला को देखने के लिए उमड़ पड़ा, लेकिन उसे निकालने की हिम्मत किसी ने नहीं दिखाई। इस बीच  पुलिस की एसआईयू  टीम ने  तुरंत एक्शन लेते हुए अपनी जान जोखिम में डाल कर रावी नदी के तेज बहाव को पार करके इस महिला को सुरक्षित दूसरे छोर पर पहुंचाया।

फिलहाल टीम ने इस महिला को गैहरा पुलिस के हवाले कर दिया है,  और पुलिस इस जांच में जुटी है कि आखिर ये महिला दूसरी तरफ कैसे फंस गई थी। रेस्क्यू के दौरान एसआईयू  की टीम के दो जवान नदी को पार कर महिला के पास पहुंचे बाकी के  लोगों ने रावी नदी में  एक सुरक्षा चेन बनाई ताकि अगर रेस्क्यू के दौरान नदी के बहाव में कोई बह जाता है तो उसे तुरंत बचा लिया जाए। करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस की संयुक्त टीम ने महिला को सुरक्षित बचाया।