Follow Us:

मंडी के नेरचौक में महिला के अकांउट से उड़ाए 20 हजार, शिकायत दर्ज

डेस्क |

मंडी: नेरचौक स्थित सहकारी बैंक की ब्रांच से एक महिला ने बैंक खाते से 20 हजार रुपए निकालने का आरोप लगाया है। रत्ती निवासी महिला रमेश कुमारी ने बताया कि उनका एकाउंट कापरेटिव बैंक नेरचौक ब्रांच में पिछले कई वर्षों से है, जब वह बैंक में दिसंबर महीने की 18 तारीख को रुपए निकालने के लिए गई और कापी को अपडेट करवाया तो पता चला कि एकांउट से नवंबर माह की 23 तारिख को 10 हजार तथा दिसंबर माह की 2 तारीख को फिर से 10 हजार रुपए निकाल लिए गए हैं।

ये शिकायत उन्होंने तुरंत ब्रांच मैनेजर से की। उन्होंने जांच में अकाउंट से राशि निकलने का मामला सही पाया, लेकिन कहा कि अभी जांच पड़ताल करने के बाद ही मालूम चल सकेगा कि ये रकम कैसे और किसने निकाली होगी। महिला का कहना है पिछले एक महीने से वह बैंक के कई चक्कर लगा बैठी हैं, बस जबाब दिया जाता है कि जांच की जा रही है। जब उनके द्वारा सीसीटीवी फुटेज देखने लिए कहा गया तो बताया कि फुटेज में कुछ नहीं मिल पाया है और वह अब डिलीट हो चुकी है।

वहीं महिला ने आरोप लगाया है कि जब उन्होंने बैंक कैशियर से इस बारे में जानकारी हासिल करनी चाही कि उनके पैसे कैसे निकल गए हैं, जबकि उनके पास न तो एटीएम कार्ड उपलब्ध है न ही कोई दूसरा पैसे निकालने का ऐप आदि भी उपयोग नहीं करती हैं। जिसपर कैशियर ने गैरजिम्मेदाराना जबाब देते हुए कहा कि हमारा रोजाना ही कैश कम हो जाता है, तो क्या करें ऐसी छोटी मोटी रकम निकलती रहती है। महिला का कहना है कि एक तो वह विधवा औरत हैं, सरकार अबला नारी की सहुलियत को लेकर बडे बडे दावे करती हैं, मगर उनके कर्मचारी अबला महिलाओं के साथ गैर जिम्मेदारना व्यवहार करते हैं।

एक महीने से ज्यादा होने को आए हैं, वह हर दूसरे दिन बैंक के चक्कर काट-काट थक गई हैं, बस बैंक अधिकारी एक ही जबाब देते हैं कि अभी छानबीन चली हुई है। बैंक के व्यवहार से निराश होकर उन्होंने थाना बल्ह में 12 जनवरी को शिकायत दर्ज करवाई है, जहां पैसे लौटाने तथा दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। इधर, अनिल कुमार, ब्रांच मैनेजर कॉपरेटिव बैंक नेरचौक का कहना है कि महिला ग्राहक के खाते से रुपए निकलने की शिकायत सही है, जिसकी जांच पड़ताल की जा रही है।