Follow Us:

नैना देवी मंदिर में भक्त ने मां के चरणों में अर्पित किया 1 किलो सोने का हार

डेस्क |

उत्तरी भारत के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल एवं मां श्री नैना देवी के चरणों में गुरुवार को एक श्रद्धालु ने एक किलो सोने का हार अर्पित कर अपनी श्रद्धा की मिसाल पेश की. विख्यात तीर्थस्थल श्री नैना देवी में वैसे तो हर वर्ष श्रद्धालु माता के चरणों में सोना चांदी अर्पित अर्पित करते रहते हैं, लेकिन एक किलो सोने का हार शायद पहली बार ही माता श्री के चरणों में किसी श्रद्धालु ने अर्पित किया होगा.

आज जब श्रद्धालुओं ने माता के चरणों में अपनी हाजिरी दी और कहा कि माता का आशीर्वाद उन पर हमेशा रहा. उन्होंने मां से जो भी मन्नत मांगी, वह पूरी हुई, जिसके बाद उन्होंने आज मां के चरणों में एक किलो सोने का हार अर्पित किया. जिसके बाद पुजारी सचिन कुमार ने हार की विधिवत पूजा करवाई और बाद में हार मंदिर न्यास को समर्पित कर दिया.

श्रद्धालु ने अपना नाम गोपनीय रखा है. पुजारी सचिन ने बताया कि हार की पूजा विधिवत करवाई गई और हार मां के चरणों में अर्पित कर मंदिर न्यास को सुपुर्द कर दिया. यह श्रद्धालुओं का अटूट विश्वास है, अटूट श्रद्धा है, जो उन्होंने अपनी मनोकामना पूरी होने के बाद मां के चरणों में अर्पित की.

बता दें कि मंदिर में श्रद्धालुओं के द्वारा सोना चांदी नगद पैसा चढ़ाया जाता है इन सभी की गिनती कक्ष में की जाती है. वजन किया जाता है. सीसीटीवी कैमरे के सामने यह सारी प्रक्रिया की जाती है और उसमें मंदिर में सुरक्षाकर्मी भी मौके पर तैनात रहते हैं. फिर ये सोना चांदी मंदिर के खजाने में जमा हो जाता है.