Follow Us:

शिमला में 1 और ऊना में 2 व्यक्ति निकले कोरोना पॉजिटिव

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल में कोरोना वायरस के मामले निरंतर बढ़ते ही जा रहे है। शिमला में देर रात आई रिपोर्ट के बाद एक और व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जानकारी के बीते कल जांच के लिए 225,सैंपल लिए गए जिनमें से एक टेस्ट पॉजिटिव आया और बाकी सभी नेगेटिव हैं। इसके अलावा पांच लोगों ने कोरोना को मात भी दी है।

इसके अलावा जिला बिलासपुर में पुलिस थाना स्वारघाट में कार्यरत उम्र 25 साल का पुलिस कर्मी पॉजिटिव आया है जिसे क्वारंटाइन नहीं किया गया था। यह पुलिस कर्मी  गांव डाबरा जिला कुल्लू का रहने वाला है जोकि  गरा मोड़ा पुलिस बैरियर पर ड्यूटी दे रहा था। स्वारघाट थाना के पुलिसकर्मी जो बैरियर पर ड्यूटी दे रहे थे उन सबको क्वारंटाइन कर दिया गया है और उन सब के टेस्ट होंगे। स्वारघाट थाना को ऐहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया है और कार्य की गतिविधियों के कोट थाना को सुनिश्चित किया गया है। उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि जो पुलिस कर्मी पॉजिटिव आया है उसे कोविड आयुर्वेदिक अस्पताल चांदपुर ले जाया गया है ।

इसके अलावा जिला ऊना में कोरोना के दो मामले सामने आए हैं। जांच के लिए भेजे गए 282 सैंपल में एक पॉजिटिव मामला आया जबकि एक माइग्रेटेड इन पॉजिटिव मामला भी आया है। पहला पॉजिटिव मामला गगरेट में आया है जिसमें तरनतारन से अपने ससुराल आया 26 साल का युवक पॉजिटिव पाया गया है। यह घर पर क्वारंटाइन किया गया है। दूसरा पॉजिटिव मामला माइग्रेटेड इन का आया है जिसमें ऊना शहर के एक निजी अस्पताल के डॉक्टर की पत्नी मोहाली में पॉजिटिव पाई गई है। यह मोहाली के एक निजी अस्पताल में भर्ती अपने पति की देखभाल के लिए गई थी, इसे खड्ड कोविड सेंटर शिफ्ट किया गया है।

वहीं, 277 सैंपल कि रिपोर्ट नेगेटिव और एक सैंपल रिजेक्ट हुआ है। इसके अलावा तीन संक्रमितों के फॉलोअप सैंपल पॉजिटिव आये हैं। जिला में संक्रमितों की कुल संख्या 172 हो गई है जबकि 128 मामले रिकवर हो चुके है और 44 एक्टिव केस है। अब माइग्रेटेड इन मामलों की संख्या 11 हो गई है जिसमें से 5 रिकवर और 6 केस एक्टिव हैं।