Follow Us:

ऊना में कोविड-19 टेस्ट के लिए 10 संग्रह केंद्र स्थापित: CMO

रविंद्र, ऊना |

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने जिला ऊना में कोविड -19 के परीक्षण सुविधाओं का विस्तार करने की योजना बनाई गई है। इसके तहत जिला ऊना में परीक्षण हेतु दस नमूना संग्रह केंद्र स्थापित किए गए हैं। इनकी स्थापना का उद्देश्य कोरोना संभावितों का परीक्षण करना है। इस बारे में जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ऊना डॉ. रमण कुमार शर्मा ने बताया कि ऊना जिला में कोविड -19 के परीक्षण की सुविधा क्षेत्रीय अस्पताल ऊना, सिविल अस्पताल हरोली, गगरेट, अंब, बंगाणा, चिंतपूर्णी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसदेह्ड़ा, कुंगड़त, थानाकलां तथा दौलतपुर चौक में उपलब्ध होगी।

उन्होंने कहा कि राज्य से जिला ऊना को 960 रेपिड डायग्नोस्टिक टेस्टिंग किट प्राप्त हुई हैं। इन किट का उपयोग शीघ्र ही आई.एल.आई (इन्फ्लुन्जा लाइक इलनेस- फ्लू) जैसे लक्षणों वाले संदिग्ध मरीज की जांच के लिए इन सभी केंद्रों में किया जाएगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अपील की है कि कोविड -19 संक्रमण से बचाव के लिए सामाजिक दूरी बनाकर रखें, भीड़ न एकत्रित होने दें, हाथों को बार-बार साबुन और पानी से या एल्कोहल बेस्ड हैंड सेनिटाइजर से साफ करें, मास्क का उपयोग करें, घर पर ही रहें, खुद स्वस्थ रहें तथा दूसरों को भी स्वस्थ रखें।