Follow Us:

कांगड़ा में कोरोना संदिग्धों के 10 सैंपल नेगेटिव, मेडिकल एमरजेंसी के लिए पास की अनिवार्य नहीं: DC

समाचार फर्स्ट डेस्क |

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने जानकारी देते हुए बताया कि कांगड़ा जिला में कोरोना के 10 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करनी चाहिए इसके साथ ही अपने गांव या परिवार में बाहरी क्षेत्रों से आने वाले व्यक्तियों के बारे में तुरंत प्रशासन को सूचित करना चाहिए ताकि समाज को सुरक्षित रखा जा सके और कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उपायुक्त ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि घरों से बेवजह बाहर नहीं निकलें तथा लॉकडाउन का पूरा अनुपालन सुनिश्चित करें।

बाहरी राज्यों से आने वालों को घरों में ही 28 दिन रहना होगा जरूरी

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि बाहरी राज्यों से आ रहे कांगड़ा के नागरिकों को 28 दिन तक अपने घरों में ही रहना जरूरी होगा तथा अगर किसी सार्वजनिक स्थान और अन्य जगहों पर उनको घूमते हुए देखा गया तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी। उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करना जरूरी है ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

मेडिकल एमरजेंसी में कर्फ्यू पास नहीं है आवश्यकता

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि मेडिकल एमरजेंसी में किसी भी नागरिक को कर्फ्यू पास की आवश्यकता नहीं है ताकि मेडिकल एमरजेंसी के दौरान नजदीक अस्पताल में रोगी का तत्काल पहुंचाया जा सके और समय पर उपचार हो सके। इसके अतिरिक्त प्रातः आठ से 12 बजे के समय लोग अस्पतालों में चेकअप के लिए आ जा सकते हैं।

मेडिकल कालेज टांडा में आपातकालीन सेवाएं ही रहेंगी चालू

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने बताया कि डा राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज टांडा में कोविड-19 के पॉजिटिव रोगियों के उपचार के लिए सेंटर बनाया गया है तथा इसके साथ ही आईसोलेशन सेंटर भी चिह्न्ति किया गया है जिसके चलते टांडा मेडिकल कालेज में वही रोगी आ सकते हैं जिनको किसी अस्पताल से रेफर किया गया हो या ट्रामा मामलों के रोगियों को उपचार सेवाएं देने का प्रावधान किया गया है ताकि मेडिकल कालेज में ज्यादा भीड़ नहीं हो सके और कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

नो मास्क, नो एंट्री की होगी निगरानी:
    
दिए गए हैं इसके साथ अब कांगड़ा जिला में घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है तथा मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।