Follow Us:

ऊना: 10 साल के बच्चे की संदिग्ध मौत मामले में गुस्साए लोग, किया चक्का जाम

रविंदर, ऊना |

जिला ऊना के उपमंडल हरोली के कांगड़ में 10 साल के बच्चे की संदिग्ध मौत को लेकर उसके ननिहाल पक्ष के लोगों ने नगर पंचायत टालीवाल के मुख्य मार्ग पर चक्का जाम कर डाला। करीब डेढ़ बजे सड़क पर धरना लगाए बैठे लोगों ने सवा तीन बजे तक अपना प्रदर्शन जारी रखा। प्रदर्शन की अगुवाई मृतक बच्चे के ननिहाल बट्ट कलां की ग्राम पंचायत प्रधान उर्मिला देवी कर रही थी। जबकि इस दौरान उसकी माता और मामा समेत ननिहाल पक्ष के तमाम लोग भी सड़क पर बैठे रहे। काफी देर तक चले प्रदर्शन के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर और मामले की निष्पक्ष का जांच का भरोसा दिला कर जाम खुलवाया।

प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि 10 साल के जश्र को उसके सौतेले पिता ने मौत के घाट उतारा है, जिसके चलते पुलिस को उसके खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर फौरन अरेस्ट करना चाहिए। गौरतलब है कि इसी मामले को लेकर ननिहाल पक्ष के लोगों ने बु़धवार देरशाम हरोली थाने में भी बच्चे के शव के साथ धरना प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की थी। मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को कांगड़ स्थित अपने ही घर के एक कमरे में 10 साल का जश्र मृत मिला था।

कमरे में टीवी देख रहे जश्र को उसकी माता ममता देवी ने आवाज लगाई। लेकिन जश्र के जबाव न देने पर उसने कमरे में जाकर उसे देखना चाहा तो कमरा अंदर से बंद मिला। दरवाजा तोडऩे पर बच्चा अंदर मृत मिला। जिसके गले में प्लास्टिक की एक तार भी लिपटी थी। जश्न की मां ममता देवी का कहना है कि उसके पिता गुरचैन ने ही उसकी हत्या की है। पुलिस ने लोगों को उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है। बुधवार को एसपी ऊना दिवाकर शर्मा ने भी मौके का दौरा कर घटना का जायजा लिया था, जबकि फॉरेंसिक टीम ने भी घटना स्थल से साक्ष्य जुटाए थे।