Follow Us:

प्रदेश में कोरोना से 14वीं मौत, मंडी का 70 वर्षीय बुजुर्ग मौत के बाद निकला पॉजिटिव

बीरबल शर्मा |

हिमाचल प्रदेश में कोरोना से 14 वीं मौत हो गई। सोमवार को मंडी के नेरचौक स्थित श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज नेरचौक में दाखिल एक 70 साल के मरीज ने दम तोड़ दिया। यह मरीज मंडी शहर के खलियार जवाहर नगर का रहने वाला था जिसे बुखार और कुछ अन्य दिक्कतों के चलते दो दिन पहले ही मंडी के जोनल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इसे मंडी अस्पताल के आईसीयू कक्ष में रखा गया था जहां पर इसके सभी तरह के टैस्ट भी ले लिए गए थे। बाद में हालत बिगड़ जाने पर इसे रविवार रात को नेरचौक स्थित मेडिकल कालेज के लिए रैफर किया गया था जहां इसकी सोमवार तड़के मौत हो गई।

मेडिकल कालेज के चिकित्सा अधीक्षक डॉ जीवा नंद चौहान ने इस मरीज विजय कुमार उम्र 70 की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतक का जो कोविड टैस्ट लिया गया था उसकी रिपोर्ट पॉजटिव आई है। ऐसे में इसका अंतिम संस्कार परिजनों की सहमति से प्रोटोकोल के अनुसार सुकेती खड्ड के कंसा में किया जाएगा।

इधर, मंडी जिले में सोमवार को फिर से कोरोना ने हड़कंप मचाया है। सोमवार को 19 कोरोना पॉजटिव केस मंडी जिले में आए । इनमें चार मामले मंडी शहर से एक ही परिवार के आए हैं जो कुछ दिन पहले किसी शादी में शामिल होने के लिए बाहर गया था। इसी तरह से 8 मामले फिर से सराज के खुनागी गांव से आए हैं जहां पर पहले से ही दो दर्जन मामले आ चुके हैं। ये मामले भी इसी संपर्क के साथ जोड़े जा रहे हैं। इसके अलावा जिले के कोटली और संधोल से भी सोमवार को मामले आए।