Follow Us:

कांगड़ा जिला के कोरोना संदिग्धों के 17 सैंपल नेगेटिव, आज जांच के लिए भेजे थे 48 : डीसी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

डीसी कांगड़ा रेकाश प्रजापति ने बताया कि कांगड़ा जिला के कोरोना संदिग्धों के 18 सैंपल लिए गए थे जिनमें 17 की नेगेटिव रिपोर्ट आई है जबकि एक सैंपल की फिर से जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि शनिवार को 48 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए समय समय पर कारगर कदम उठाए जा रहे हैं तथा लोगों को भी घरों में रहने की सलाह दी जा रही है। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में सभी नागरिकों को सहयोग जरूरी है। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि नागरिकों की सुविधा के लिए घर द्वार पर मेडिसिन तथा राशन उपलब्ध करवाने के लिए भी कारगर कदम उठाए गए हैं।

आवाजाही पर है पूर्ण प्रतिबंध

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला की सीमाओं पर आवाजाही को पूर्ण प्रतिबंधित किया गया है तथा कर्फ्यू पास भी विशेष आपात स्थितियों पूरी जांच पड़ताल के बाद ही आनलाइन ही जारी किए जाएंगे बिना अनुमति के कोई भी व्यक्ति कांगड़ा जिला की सीमाओं में जंगलों तथा नदियों से होकर आता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं इसके साथ ही उक्त व्यक्ति को 28 दिनों के लिए क्वारंटीन भी किया जाएगा।  

सामाजिक दूरी को लेकर भी हो रही निगरानी:

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि सामाजिक दूरी तथा अन्य आदेशों की अनुपालना को लेकर निगरानी कमेटियां गठित की गई हैं तथा किसी भी स्तर पर आदेशों की अवेहलना करने पर निगरानी कमेटियां त्वरित प्रभाव से आवश्यक कार्रवाई अमल में लाएंगी।

फ्लू के लक्षणों पर भी स्वास्थ्य जांच की कार्ययोजना

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 से प्रभावित लोगों की पहचान के लिए घर-घर जाकर संपर्क किया है तथा रिपोर्ट में जिन क्षेत्रों में फ्लू, खांसी, जुकाम इत्यादि के ज्यादा मामले पाए गए हैं, उन व्यक्तियों के सेंपल लेने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं ताकि किसी भी स्तर पर कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने की गुंजाइश नहीं रहे। इस बाबत स्वास्थ्य विभाग ने कार्य योजना तैयार कर ली है।