Follow Us:

शिमला से 2 अफगान नागरिक गिरफ्तार, 9 हजार करोड़ की हेरोइन मामले से जुड़े हैं तार!

पी.चंद |

गुजरात के मुंद्रा पोर्ट से पकड़ी गई 9 हजार करोड़ की हेरोइन मामले में राजस्व आसूचना निदेशालय (DRI) के हाथ बड़ी सफलता लगी है। इस मामले में DRI दिल्ली की टीम ने हिमाचल प्रदेश के शिमला से 2 अफगान नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों नागरिकों की गिरफ्तारी रविवार देर रात को छोटा शिमला स्थित एक होटल से हुई है। बताया जा रहा है कि पकड़े गए इन अफगान नागरिकों की हेरोइन के खेप को भारत पहुंचाने में अहम भूमिका रही है।

सूत्रों के अनुसार रविवार रात करीब ढाई बजे डीआरआई दिल्ली की टीम ने छोटा शिमला स्थित एक होटल में दबिश दी थी। टीम ने यहां पहले से मौजूद दो अफगान नागरिकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। करीब तीन घंटे पूछताछ और कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद DRI टीम दोनों को लेकर सुबह साढ़े छह बजे दिल्ली रवाना हो गई।

बता दें कि डीआरआई ने करीब दस दिन पहले गुजरात के मुंद्रा पोर्ट से कंटेनर में छुपाकर लाई जा रही तीन हजार किलो हेरोइन की बड़ी खेप को पकड़ा था। इस खेप की कीमत करीब 9 हजार करोड़ आंकी गई है। खबर है कि मामले की जांच कर रही डीआरआई ने इस संबंध में पिछले तीन दिन में तीन लोगों को अपनी गिरफ्त में लिया है। इन्हीं से हुई पूछताछ के आधार पर जांच अधिकारियों को शिमला में दो अफगान नागरिकों के छुपने की जानकारी मिली थी। इसी के आधार पर DRI की टीम ने छोटा शिमला पुलिस के कुछ कर्मियों के साथ मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया। शिमला में हुई इस कार्रवाई की जानकारी बेहद कम लोगों को दी गई। पुलिस के आला अधिकारियों को भी पूरी कार्रवाई के बाद जानकारी दी गई।