Follow Us:

HRTC बस में दम घुटने से दो छात्राएं बेहोश, ठूंस-ठूंस कर भरी जाती है सवारियां

समाचार फर्स्ट |

जिला सिरमौर के नाहन में सराहां-मेंहदोबाग मार्ग पर चलने वाली एचआरटीसी की एकमात्र बस सेवा अब यात्रियों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। आलम यह है कि सोमवार को भी भारी भीड़ के कारण घुटन से दो बच्चियां बस में बेसुध होकर गिर पड़ीं। जिसके बाद बस को कुछ देरी के लिए रोक कर लड़कियों को खुली हवा में निकाला गया जब उन्हें थोड़ा आराम हुआ तो बस सराहां की तरफ आगे बढ़ पाई।

इस रोड पर चलने वाली बस में सौ से अधिक सवारियां सफर करने को विवश हैं। प्रतिदिन बस की हालत यह होती है कि इसमें अंदर तो सवारियां ठूंस-ठूंस कर भरी होती ही हैं। यही नहीं प्रतिबंध के बावजूद यहां बस की छत पर भी लोग खतरों का सफर तय करने को मजबूर हैं।

बता दें कि पांच पंचायतों के सैकड़ों लोगों को सुविधा देने के नाम पर बनाई गई डूंगाघाट-क़िलाकलांच सड़क पर केवल एकमात्र बस सेवा उपलब्ध है। लगातार मांग के चलते परिवहन निगम आज तक लोगों को दूसरी बस सुविधा नहीं दे पाया है।

पिछले लंबे समय से इस मार्ग पर अतिरिक्त बस चलाने की मांग की जा रही है, लेकिन आज तक दूसरी बस नहीं चल पाई। वहीं, क्षेत्रवासियों ने प्रशासन से मांग की है कि इससे पहले कोई बड़ा हादसा हो इस मार्ग पर अतिरिक्त बस चलाई जाए। अतिरिक्त बस चलाने की मांग को लेकर ग्राम पंचायत ने भी आरएम नाहन को प्रस्ताव भेजा है, जिस पर अभी तक कोई अमल नहीं हुआ है।