Follow Us:

कांगड़ा: नगर निकाय चुनावों के 31 उम्मीदवारों ने वापस लिये अपने नाम

|

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने जानकारी देते हुये बताया कि नगर निकाय चुनाव-2020 के लिये आज 31 प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस लिये हैं। उन्होंने बताया कि स्थानीय निकाय के लिए 10 जनवरी को होने वाले मतदान में नूरपुर नगर परिषद के लिए अब 24 प्रत्याशी चुनावी रण में अपनी किस्मत अजमाएंगे। आज नामांकन वापसी के दिन दो प्रत्याशियों ने अपने-अपने नामांकन वापस लिए, जिनमें वार्ड नंबर सात से कृपाल सिंह तथा वार्ड आठ से चिराग गुप्ता ने अपने नामांकन वापस लिए। 

गौरतलब है कि नगर परिषद में चुनाव के लिए कुल 27 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए थे। नामांकन पत्रों की छंटनी के दौरान वार्ड नम्बर 5 की एक प्रत्याशी का नामांकन पत्र रदद् होने के पश्चात कुल 26 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र सही पाए गए थे।

उपायुक्त ने बताया कि नगर पंचायत बैजनाथ पपरोला में नगर निकाय चुनाव में 06 उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस लिए हैं। वार्ड नम्बर-3 से चंद्रभान, वार्ड नम्बर-5 से  रजनिशा, वार्ड नम्बर-6 से कमला देवी, वार्ड नम्बर-8 से अनुराधा और कविता और वार्ड नम्बर-11 से कविता देवी ने नाम वापस लिया।

नगर परिषद नगरोटा बगवां से चुनाव के लिये दो उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस लिये। वार्ड नम्बर-4 से राजेश कुमार और विजय सिंह चौहान तथा वार्ड नम्बर-6 से हरीश कुमार ने अपना नाम वापस लिया।

नगर पंचायत शाहपुर के निकाय चुनाव से आज 2 उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस लिया। वार्ड नम्बर-6 से सरिता देवी और रीमा ने अपना नाम वापस ले लिया है।

एमसी कांगड़ा के निकाय चुनाव से आज 5 प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस लिये। वार्ड नम्बर-1 से प्रवीण कुमार, दिलीप कुमार और अमित कुमार, वार्ड नम्बर-3 से शिवानी और वार्ड नम्बर-4 से काजल ने अपना नाम वापस लिया है। वार्ड नम्बर-8 रेणू शर्मा को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है।

नगर पंचायत जवाली के निकाय चुनाव से दो प्रत्याशियों  ने अपने नाम वापस लिये हैं। उन्होंने बताया कि वार्ड नम्बर-4 से विजय और वार्ड नम्बर-5 से रमल कपिला ने अपने नाम वापस लिये हैं।

नगर परिषद देहरा के निकाय चुनाव से दो उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस लिये हैं। वार्ड नम्बर-5 से विजय लक्ष्मी और वार्ड नम्बर-6 से सारिका वालिया ने अपना नाम वापस लिया है। 

ज्वालामुखी नगर परिषद से आज 10 उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस लिये। वार्ड नम्बर-2 से धमेन्द्र शर्मा, वार्ड नम्बर-3 से अनीश, रमन कुमार, कुमारी अक्षु, प्रवीण कुमार और नीरज शर्मा, वार्ड नम्बर-4 से रमेश चंद और राजिन्द्र कुमार, वार्ड नम्बर-5 से संदीपिका और वार्ड नम्बर-7 से सुखदेव शर्मा ने अपना नामांकन वापस लिया।