Follow Us:

बिलासपुर में वन विभाग द्वारा 22वीं 3 दिवसीय राज्य स्तरीय स्पोर्ट्स मीट का शुभारंभ

सुरेंद्र जंबाल, बिलासपुर |

जिला बिलासपुर में वन विभाग द्वारा आयोजित 22वीं राज्य स्तरीय स्पोर्ट्स मीट का विधिवत रूप से शुभारंभ हो गया। वहीं, लुहनु मैदान में आयोजित इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश वन विभाग के प्रधान मुख्य अरण्यपाल अजय कुमार ने बतौर मुख्यतिथि शिरकत की। इस प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश वन विभाग और वाइल्ड लाइफ के 700 कर्मचारियों और अधिकारियों ने बतौर खिलाड़ियों के रूप में विभिन्न खेलों में भाग लिया है।

वहीं, प्रतियोगिता की शुरुआत करते हुए प्रधान मुख्य अरण्यपाल द्वारा ध्वजारोहण कर खिलाड़ियों द्वारा आयोजित मार्चपास्ट की सलामी ली गयी जिसके बाद मुख्यतिथि द्वारा खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि वन विभाग के कर्मचारी और अधिकारी दिन-रात कड़ी मेहनत करके दुर्गम क्षेत्रों में कार्य करते हैं जिसको लेकर हमेशा कर्मचारियों और अधिकारियों के मानसिक तनाव को दूर करने के लिए खेलकूद प्रतियोगिताये करवाई जाती हैं ताकि उनके स्वास्थ्य ठीक रहे। साथ ही उन्होंने कहा कि वन विभाग की यह प्रतियोगिताएं 1991 से शुरू की गई थी तब से हर साल इस प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जाता रहा है।

गौरतलब है कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन मार्च माह में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए किया जाएगा। वहीं, इस प्रतियोगिता के आयोजन से खिलाड़ियों में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।