Follow Us:

कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र के 250 जलरक्ष होंगे पक्के, CM जयराम और सुरेंद्र काकू का जताया आभार 

मृत्युंजय पुरी |

पूर्व विधायक एवं बीजेपी नेता चौधरी सुरेन्द्र काकू ने कहा कि जल शक्ति विभाग में मेरे समय काल में रखे वाटर गार्ड ( जलरक्षक) 12 साल के बाद पक्के होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 250 वाटर गार्ड में से 75 पक्के हो चुके हैं और बाकी को भी सरकार जल्दी ही पक्का करने जा रही है। इस संबंध में जलरक्षकों से जरूरी कागजात मंगवा लिए गए हैं। जल्द ही इन्हें भी सरकार नियमितिकरण का तौहफा देगी। इसी खुशी में कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र के जल रक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल मंडल पूर्व विधायक चौधरी सुरेन्द्र काकू से मिला और उनका और मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। जलरक्षकों ने कहा कि पिछले 7 सालों से वर्तमान विधायक ने हमें नियमित करने के नाम पर ठगा और क्षेत्र की जनता को भी डीपीआर और विधायक प्राथमिकता के नाम पर ठगते आ रहा हैं । 

इस मौके पर बीजेपी नेता चौधरी सुरेंद्र काकू ने 'चलो गांव की और सबका साथ सबका विकास' कार्यक्रम के तहत कहा कि कांगड़ा के 250 युवाओं को मैंने अपने कार्यकाल के दौरान जल शक्ति विभाग में जलरक्षक के पद पर सरकारी नौकरियां दिलवाई थीं। हालांकि यह नौजवान रोजगार से तो जुड़ गए थे लेकिन पक्के नहीं हो सके थे। लेकिन मेरे जाने के बाद जो भी कांगड़ा के विधायक बने उन्होंने इनकी तरफ नहीं देखा और हमेशा इन्हें ठगते रहे। आज इनको सेवाएं देते 12 साल हो गए गए हैं लेकिन राजनीतिक पैरवी न होने के कारण आज दिन तक पक्के नहीं हो सके।

उन्होंने कहा कि इन 250 जलरक्षकों में से 75 वाटर गार्ड जो 10 साल का कार्यकाल पूरा कर चुके थे। मैनें इन्हें पक्का करने का मसला मुख्यमंत्री के समक्ष उठाया था। मेरी मांगों को मानते हुए मुख्यमंत्री ने 10 साल का सेवाकाल पूरा कर चुके जलरक्षकों को पक्का कर दिया है। उन्होंने कहा कि जो बाकि के जलरक्षक हैं उनका मसला भी मैंने सरकार के समक्ष रखा था और अब सभी के जरूरी कागजात मंगवा लिए गए हैं। जल्द ही इन्हें भी पक्का कर दिया जाएगा। इससे इनके परिवारों में खुशी की लहर है

वहीं, चौधरी सुरेंद्र काकू से मिलने आए वाटर गार्ड के प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि हम आपका और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का धन्यवाद करते हैं की अपने हमारा मसला सरकार से उठाया। वाटर गार्डों ने कहा कि आप के जाने के बाद जो भी विधायक आए उन्होंने अपनी राजनीति के लिए अपने नारे लगवाए और हमारा गलत प्रयोग करते रहे और हमें ठगते रहे। लेकिन अब वाटर गार्ड खुशी से गदगद हैं। जलरक्षकों ने कहा कि आपने ही हमें नौकरी पे रखवाया था और अब आप ही हमें पक्का करवा रहे हैं। आज हमारे विरोधियों के पास जवाब नहीं है कि पिछली सरकार के पांच साल में कितनों को रोजगार दिया।