Follow Us:

दौलतपुर में स्थापित होगा 33KV का विद्युत सब स्टेशन, क्षेत्र की 6 पंचायतों को होगा फायदा: काकू

मृत्युंजय पुरी |

चलो गांव की ओर जनसंपर्क अभियान के तहत पूर्व विधायक चौधरी सुरेंद्र काकू आज जलाड़ी पंचायत पहुंचे। उन्होंने सीधे ग्रामीणों से संपर्क साधा और गांव के विकास कार्यों पर चर्चा की। इस मौके पर उन्होंने लोगों की समस्याओं को भी सुना और अधिक्तर समस्याओं को मौके पर ही निपटारा किया। पूर्व विधायक ने कहा कि दौलतपुर गांव में 6 करोड़ की लागत से 33केवी विद्युत स्टेशन स्थापित किया जाएगा। जिससे क्षेत्र के 6 गांव जलाड़ी, दौलतपुर, जन्यानकर, कुलथी, धमेड, और तकीपुर की लगभग 20 हजार जनता को लाभ होगा। सरकार को प्रस्ताव भेज दिया गया है।

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकरा ने साढ़े 3 साल में कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र को 300 करोड़ रुपये दिए हैं। इससे हमारे गांव जलाड़ी, दौलतपुर, जन्यानकड़, तकीपुर, धमेड, कुलथी, घट्टा, चोंधा, समेला, सकोट, तरसुह, भाटी, कसवाड़ा इन 12 गांवों के विकास को 18 करोड़ रुपये दिए हैं। इन 12 गांवों में हर घर नल योजना के तहर नल से जल पहुंचाया जा रहा है। नई पाइपें और नए टैंक बनाए जा रहे हैं। बंडेर खड्ड पर जलाडी से खर्ट गांव को जोड़ने के लिए नए पुल का निर्माण किया जा रहा है । जयराम सरकार ने इस पुल के लिए 3.43 करोड़ रूपए दिए हैं। जिसका काम जोरों पर है। दौलतपुर, जलाडी, जन्यानकड़, दुगियाल सड़क के निर्माण के लिए 1.80 करोड़ रुपए दिए जो बनकर तैयार हो चुकी है।

मुख्यमंत्री जयराम ने ही इस सड़क का शिलान्यास किया था और मुख्यमंत्री ही इन योजनाओं का उदघाटन करेंगे। यह सभी योजनाएं मेरे समय काल की थीं। इनका राजनीतिकरण करके फाइलें दबा दी गई थीं। जयराम सरकार ने सभी फाइलों को पूर्ण जीवित करके विकास को बढ़ाया। लिंक रोड जन्यानकड़ से पुरानी डिस्पेंसरी व जन्यानकड़ राह से संगम बाया वन्यानकड़ व लिंक रोड जन्यानकड़ से जटेहड़ व लिंक रोड फरना रानीताल व लिंक रोड ढूंढनी माता मंदिर इन रोड़ो को भी फारेस्ट क्लेरेंस के लिए विभाग को भेज दिया गया है। कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में पिछले 5 साल में विकास की कमी को पूरा किया जा रहा है जिससे ग्रामीण गदगद हैं।