Follow Us:

छेब में कोरोना वायरस के संदिग्धों के लिए 50 बिस्तर का आइसोलेशन केंद्र तैयार: DC

समाचार फर्स्ट डेस्क |

उपायुक्त कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार के दिशा निर्देशानुसार क्षेत्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण केन्द्र छेब को संगरोधन संस्थान घोषित किया गया है। छेब में कोरोना वायरस के संदिग्धों के लिए 50 बिस्तरों का आइसोलेशन केंद्र तैयार कर लिया गया है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है।

सभी लोग  भीड़-भाड़ वाले स्थानों, सामूहिक कार्यक्रमों इत्यादि में जाने से परहेज करें और अपने हाथों को बार-बार अच्छी तरह धोयें। जो व्यक्ति जुकाम, बुखार एवं सांस लेने की तकलीफ से पीडित हैं वह अपने घर में ही रहें  और अपने परिवार और अन्य लोगों से मिलने से परहेज करें। स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह इस बिमारी से लडने के लिए सक्षम है और सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी गुरुदर्शन गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए विभागीय डॉक्टरों और अन्य स्टाफ को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। वर्तमान में इस बीमारी के दो संदिग्ध मामले डॉ राजेन्द्र प्रसाद आयुर्विज्ञान महाविद्यालय टांडा में सामने आए हैं उनके सैम्पल लेकर टैस्ट के लिए भेज दिये हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस के संबंध में भ्रांतियां नहीं चलानी चाहिएं और व्यक्तिगत स्वच्छता का विशेष ध्यान रखना चाहिए। कोरोना वायरस की प्रतिदिन समीक्षा की जा रही है और इस संबंध में गत दिवस भी बैठक कर  जानकारियां संबंधित अधिकारियों के साथ सांझा की गईं।