Follow Us:

बिलासपुर में 6 और मामले पॉजिटिव

दीक्षा बैंस, ऊना |

कोरोना पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं, जिला बिलासपुर में 6 और मामले पॉजिटिव आए हैं जिनमें चार सदर विधानसभा क्षेत्र के और दो घुमारवी नगर परिषद क्षेत्र के टिक्करी गांव के पति पत्नी है जिनकी कोई भी यात्रा इतिहास नहीं है और वह केवल घुमारवी अस्पताल में बुखार जुकाम की दवाई लेने गए थे। घुमारवीं के टिक्करी गांव के पति 31 व पत्नी 28 साल की है जिनकी कोई भी यात्रा इतिहास नहीं है ,पर पति बिजली विभाग के बिलासपुर जबली मे कार्यरत है और होमकंवारटीन किए गए थे। चार लोग जो सदर विधानसभा क्षेत्र के गांव बग्गी डाकघर बिनौला तहसील सदर के है जिनकी उम्र 32,26,50 व20 वर्ष है जो पहले आए पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए हैं जिन्हें होमकंवारटीन किया गया था।

बिलासपुर में कुल मामले 147 हो गए हैं जिनमे स्वास्थ्य लाभ लेकर 80 ठीक हो घर भेज दिए गए हैं और कुल एक्टिव मामले 67 बचे हैं जिन्हें कोविड अस्पताल चांदपुर और नैना देवी देवी मे उपचारधीन है। उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि इन सभी लोगों को कोविड अस्पताल चांदपुर लाया जा रहा है।

ऊना से कोविड जांच को भेजे 176 सैंपल्स में से 05 पॉजिटिव, 169 नेगेटिव और 02 सैंपल रिजेक्ट हुए है। वहीं 08 संक्रमितों की फॉलोअप रिपोर्ट में से 04 पॉजिटिव और 04 नेगेटिव रहे है। पहले दो मामले उपमंडल हरोली के गांव ललड़ी के है जिसमें 25 बर्षीय महिला और 05 बर्षीय बच्ची पॉजिटिव है यह दिल्ली से लौटे थे और संस्थागत क्वारनेटिन में है। तीसरा मामला उपमंडल हरोली के गांव पुबोवाल का है जिसमें दिल्ली से लौटी 23 बर्षीय गर्भवती महिला पॉजिटिव है यह घर पर ही क्वारनेटिन है।

वहीं, चौथा मामला हरोली उपमंडल के गांव बाथड़ी का है जिसमें एक बिहार का रहने वाला युवक पॉजिटिव आया है यह गढ़शंकर से लौटा था और यह भी घर पर ही कवारेन्टीन है। पांचवां मामला उपमंडल ऊना के गांव भटोली का 22 बर्षीय युवक पॉजिटिव है यह संक्रमित के संपर्क में आया था। जिला में संक्रमितों की कुल संख्या 278 हो गई है जिसमें से 186 रिकवर हो चुके है जबकि 92 केस एक्टिव है। वहीं जिला में माइग्रेटेड इन के 16 पॉजिटिव मामले आ चुके है जिसमें से 11 रिकवर और 05 एक्टिव केस है।