Follow Us:

बनोहा-कुलबाड़ी सड़क के विस्तारीकरण पर खर्च होंगे 7.54 करोड़ रुपये: सुभाष ठाकुर

सुनिल ठाकुर, बिलासपुर |

बिलासपुर के विधायक सुभाष ठाकुर ने सोमवार को 7.54 करोड़ रु की लागत से बनोहा- कुलबाड़ी सड़क के विस्तारीकरण का भूमि पूजन करने के उपरांत ग्राम पंचायत लदा में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इस सड़क की कुल लंबाई 9 किलोमीटर है तथा इसे 2020 तक पूरा कर लोगों को समर्पित कर दिया जाएगा। उन्होने कहा कि इस सड़क के विस्तारीकरण से लोगों को बेहतर यातायात की सुविधाएं मिलने के साथ-साथ बिलासपुर व अन्य स्थानों पर आने -जाने के लिए समय की भी बचत होगी।
       
उन्होंने बताया कि पट्टा से मोरसिंगी- मसौर मोड़ तक 11 करोड़ 70 लाख रूपए की सड़क के  विस्तारीकरण की राशि स्वीकृत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि न्युं से लहणू -छपरोह सड़क की 4 करोड़ की डीपीआर तैयार करके नाबाड़ को स्वीकृति के लिए भेज दी गई है। उन्होंने कहा कि विधान सभा क्षेत्र के लोगों को सुचारू पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए उठाऊ पेयजल योजना लद्- भजवाणी और बनोहा- भगवाणी रनसन की नई डीपीआर तैयार कर दी गई हैं।

उन्होंने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कुठेड़ा में तीन डॉक्टरों की नियुक्ति कर दी गई है। उन्होंने बताया कि मुख्य मंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत नालटी गांव को चयनित किया गया है जिसके विकास कार्य के लिए 10 लाख रूपए की धनराशि स्वीकृत हो चुकी है। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि वृद्धावस्था पैंशन की आयु सीमा को 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष कर दिया गया है और पैंशन राशि को 1350 रूपए बढ़ाकर 15 सौ रूपए कर दिया गया है।