Follow Us:

नर्सिंग डे पर फोर्टिस कांगड़ा में धमाल

desk |

नर्सिंग डे पर फोर्टिस कांगड़ा में धमाल

प्रथम महिला नर्स फ्लोरैंस नाइटिंगेल को किया याद

फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा में शनिवार को नर्सिंग डे मनाया गया। इस मौके पर फोर्टिस कांगड़ा के मैनेजमेंट रिप्रेजेंटेटिव दीपक लट्ठ, डायरेक्टर अमन सोलोमन, मेडिकल डायरेक्टर डॉ सुखजीत सिंह परमार, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट सतीश शर्मा एवं पब्लिक आउटरिच विभाग से शेखर कोहली विशेष रूप से उपस्थित रहे।

सर्वप्रथम कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना से किया गया। उसके उपरांत प्रथम महिला नर्स फ्लोरैंस नाइटिंगेल को याद किया गया। इस मौके पर नर्सों ने अपना कार्य ईमानदारी और लगन से करने का प्रण लिया। इसके अलावा नर्सिंग डे के अवसर पर फोर्टिस कांगड़ा की नर्सिंग स्टाफ ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर खूब धमाल मचाई।

इस मौके पर फोर्टिस कांगड़ा के मैनेजमेंट रिप्रेजेंटेटिव दीपक लट्ठ ने कहा कि नर्सिंग एक ऐसा प्रोफेशन है, जिस पर मरीज डाक्टर से अधिक विश्वास करता है, क्योंकि नर्स ही हर समय मरीज के साथ जुड़ी रहती है और हर अवसर पर उनकी देखभाल व सहायता करती है। नर्स का जीवन प्रेम, शालीनता एवं संयम की निशानी है। एक नर्स को इन गुणों को अपने व्यवहार में लाकर मरीजों की नम्रता से सेवा करनी चाहिए।

इस मौके पर फोर्टिस कांगड़ा की नर्सिंग हैड अंजना शर्मा व सभी डाक्टर्स व अस्पताल स्टाफ उपस्थित रहा व नर्सिसिज द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों का आनंद लिया।